Home /News /nation /

हॉस्पिटल की लिफ्ट में साथ थी जूनियर डॉक्टर, अचानक कर लिया KISS, फिर...

हॉस्पिटल की लिफ्ट में साथ थी जूनियर डॉक्टर, अचानक कर लिया KISS, फिर...

जूनियर डॉक्टर ने शिकायत दर्ज कराई है कि लिफ्ट में जाने के दौरान सीनियर डॉक्टर ने उन्हें अचानक किस कर लिया. (सांकेतिक तस्वीर: Shutterstock)

जूनियर डॉक्टर ने शिकायत दर्ज कराई है कि लिफ्ट में जाने के दौरान सीनियर डॉक्टर ने उन्हें अचानक किस कर लिया. (सांकेतिक तस्वीर: Shutterstock)

HIMS Sexual Harassment Case: जूनियर डॉक्टर ने इस संबंध में लिखित शिकायत दर्ज कराई है. वहीं, डीन ने शिकायत को HIMS के निदेशक के पास पहुंचाया. इसके बाद हुई जांच के बाद चिकित्सा शिक्षा विभाग ने डॉक्टर को निलंबित करने के आदेश जारी किए. चिकित्सा शिक्षा विभाग के सचिव और HIMS प्रशासनिक परिषद के उपाध्यक्ष नवीन राज सिंह से अतिरिक्त उपायुक्त कविता जयराम की निगरानी में जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने तीन सप्ताह में रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा है.

अधिक पढ़ें ...

हासन. कर्नाटक (Karnataka) के हासन इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (Hassan Institute of Medical Sciences) से जुड़े एक एसोसिएट प्रोफेसर के खिलाफ एक जूनियर डॉक्टर ने उत्पीड़न का आरोप लगाया है. शिकायत के बाद मंगलवार को आरोपी डॉक्टर को निलंबित कर दिया गया है. वहीं, अधिकारियों ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं. जूनियर डॉक्टर ने आरोप लगाया था कि सीनियर डॉक्टर ने लिफ्ट में उन्हें गलत तरीके से छुआ.

अहमदाबाद मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, पीड़ित जूनियर डॉक्टर MBBS की शिक्षा पूरी होने के बाद ट्रैनिंग हासिल कर रही हैं. HIMS में उन्होंने शिकायत दर्ज कराई है कि लिफ्ट में जाने के दौरान एक सीनियर डॉक्टर ने उन्हें अचानक किस कर लिया. वहीं, आरोपी डॉक्टर दवा विभाग में काम कर रहे थे. यह घटना 12 जनवरी को उस वक्त हुई, जब जूनियर डॉक्टर ड्यूटी पर तैनात थीं.

यह भी पढ़ें: क्रिकेट में फिर आया बॉल टेम्परिंग का मामला, अंपायर ने टीम को बिना खेले दे दिए रन, जीत भी मिली

जूनियर डॉक्टर ने इस संबंध में लिखित शिकायत दर्ज कराई. वहीं, डीन ने शिकायत को HIMS के निदेशक के पास पहुंचाया. इसके बाद हुई जांच के बाद चिकित्सा शिक्षा विभाग ने डॉक्टर को निलंबित करने के आदेश जारी किए. चिकित्सा शिक्षा विभाग के सचिव और HIMS प्रशासनिक परिषद के उपाध्यक्ष नवीन राज सिंह से अतिरिक्त उपायुक्त कविता जयराम की निगरानी में जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने तीन सप्ताह में रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा है.

द हिंदू की रिपोर्ट के अनुसार, डॉक्टर एचसी लोकेश ने ड्यूटी पर तैनात हाउस सर्जन के साथ अन्य छात्रों की मौजूदगी में कथित रूप से बुरा बर्ताव किया. इतना ही नहीं उन्होंने धमकी भी दी कि अगर वरिष्ठ अधिकारियों के सामने शिकायत की तो उसे गंभीर परिणाम भुगतने होंगे. पीड़ित डॉक्टर ने 13 जनवरी को अपनी शिकायत दर्ज कराई थी.

Tags: Karnataka

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर