Home /News /nation /

मैसूर कोर्ट विस्फोट केस: NIA कोर्ट ने अलकायदा से जुड़े समूह के 3 सदस्यों को ठहराया दोषी

मैसूर कोर्ट विस्फोट केस: NIA कोर्ट ने अलकायदा से जुड़े समूह के 3 सदस्यों को ठहराया दोषी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए).

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए).

Mysuru Court Blast Case: दोषी नैनार अब्बास अली उर्फ ​​लाइब्रेरी अब्बास, एम सैमसन करीम राजा उर्फ ​​अब्दुल करीम और दाऊद सुलेमान सभी तमिलनाडु के मदुरै के रहने वाले हैं.

    बेंगलुरु. बेंगलुरु में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की विशेष अदालत ने शुक्रवार को बेस मूवमेंट के तीन सदस्यों को दोषी ठहराया, जो 2016 के मैसूर कोर्ट विस्फोट मामले में शामिल होने के लिए प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन अल कायदा के विचारों में यकीन रखने वाला एक संगठन है.

    दोषी नैनार अब्बास अली उर्फ ​​लाइब्रेरी अब्बास, एम सैमसन करीम राजा उर्फ ​​अब्दुल करीम और दाऊद सुलेमान सभी तमिलनाडु के मदुरै के रहने वाले हैं. 1 अगस्त 2016 को मैसूर शहर के चामराजपुरम के कोर्ट परिसर में एक सार्वजनिक शौचालय में बम विस्फोट हुआ था.

    68 साल बाद एअर इंडिया की ‘घर वापसी’, अब रतन टाटा संभालेंगे कमान, सरकार ने लगाई मुहर

    दोषी ठहराए गए आरोपियों के खिलाफ सजा को लेकर 11 अक्टूबर को सुनवाई की जाएगी. मामला मूल रूप से 1 अगस्त 2016 को मैसूर शहर के लक्ष्मीपुरम पुलिस स्टेशन में अज्ञात आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ दर्ज किया गया था, लेकिन गृह मंत्रालय के आदेश पर एनआईए ने दोबारा मामला दर्ज कर जांच अपने हाथ में ले ली थी.

    क्या वरुण गांधी का बीजेपी से हो रहा है मोहभंग? क्या गांधी परिवार हो रहा एकजुट?

    एनआईए के मुताबिक, जांच से पता चला था कि 1 अगस्त को मैसूर कोर्ट में बम विस्फोट, बेस मूवमेंट के सदस्यों द्वारा किए गए पांच बम विस्फोटों में से एक था, जो एक प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन अलकायदा से जुड़ा एक समूह था.

    उन्होंने 2016 में आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले में चित्तौड़ कोर्ट में 4 अप्रैल को, 15 मई को केरल के कोल्लम कोर्ट और फिर नेल्लोर कोर्ट में 12 सितंबर को और केरल के मल्लापुरम कोर्ट में 1 नवंबर को बम विस्फोटों को अंजाम दिया था.

    Tags: Al Qaeda terrorist organization, Bengaluru, Karnataka, NIA

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर