कर्नाटक: स्निफर डॉग 'टुंगा' ने किया कमाल, 11 KM दूर जाकर हत्यारोपी को पकड़वाया

कर्नाटक: स्निफर डॉग 'टुंगा' ने किया कमाल, 11 KM दूर जाकर हत्यारोपी को पकड़वाया
कर्नाटक पुलिस के अतिरिक्त महानिदेशक अमर कुमार पांडे ने टुंगा' को किया सम्मानित. फोटो सौजन्य @AmarMaxPANDEY

हत्या के मामले की जांच कर रही पुलिस को जब इस मामले में कोई सुराग हाथ नहीं लगा तो उन्होंने 16 जुलाई को खास डिटेक्टिव स्निफर डॉग टुंगा की मदद ली. टुंगा को उस जगह पर ले जाया गया, जहां पर हत्यारोपी ने वारदात को अंजाम दिया था. कुत्ते ने 11 किलोमीटर दूर बैठे उस अपराधी को पकड़वा दिया.

  • Share this:
बेंगलुरू. कर्नाटक पुलिस (Karnataka Police) के स्निफर डॉग 'टुंगा' ने एक ऐसा कारनामा किया है, जिसे सुनकर हर कोई उसके बारे में ही बात करने लगा है. कर्नाटक पुलिस के इस जांबाज स्निफर डॉग (Sniffer Dog) टुंगा ने एक हत्यारोपी को पकड़वाने के लिए 11 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय की. बता दें कि राजधानी बेंगलुरु (Bangalore) से करीब 250 किलोमीटर दूर दावणगेरे के बसवपट्टना में 10 जुलाई को लूट की रकम के बंटवारे को लेकर दो अपराधियों में झगड़ा हो गया था. झगड़ा इतना बढ़ गया कि एक बदमाश चेतन ने चोरी की सर्विस रिवाल्वर से अपने दोस्त चंद्र नायक की हत्या कर दी थी.

हत्या के मामले की जांच कर रही पुलिस को जब इस मामले में कोई सुराग हाथ नहीं लगा तो उन्होंने 16 जुलाई को खास डिटेक्टिव स्निफर डॉग टुंगा और उसके हैंडलर हेड कांस्टेबल प्रकाश की मदद ली. टुंगा को उस जगह पर ले जाया गया, जहां पर हत्यारोपी ने वारदात को अंजाम दिया था.


इसके बाद टुंगा हत्यारोपी को ढूंढते हुए 11 किलोमीटर दूर तक गया और काशीपुर में एक घर के बाहर रुक गया. पुलिस ने जब उस घर के सभी सदस्यों से पूछताछ की तो एक शख्स चेतन की भूमिका संदिग्ध नजर आई. बाद में जब चेतन से पूछताछ की गई तो उसने अपना अपराध कबूल कर लिया.



इसे भी पढ़ें :- 90 Km का सफ़र तय कर वापस अपने पुराने घर पहुंचा कुत्ता, मालिक भी हैरान

हुबली पुलिस की चोरी हुई सर्विस रिवॉल्वर भी चेतन के पास से बरामद कर ली गई है. कर्नाटक पुलिस के अतिरिक्त महानिदेशक अमर कुमार पांडे ने टुंगा की तारीफ करते हुए कहा, वह हमारा हीरो है इसलिए मैं दावणगेरे में उसे सम्मानित करने के लिए गया था. दावणगेरे के पुलिस अधीक्षक हनुमंत राय ने बताया, 10 साल के टुंगा ने अब तक हत्‍या के 50, चोरी के 60 और अन्‍य करीब 13 केसों को सुलझाने में पुलिस की मदद की है.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज