येदियुरप्पा को उम्मीद, 2 और MLA करेंगे समर्थन, कहा- हमारे पास अब 107 विधायक

बागी विधायकों के लिए रास्ता बनाने के लिए जेडी (एस) के सभी कैबिनेट मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है.

News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 7:14 AM IST
येदियुरप्पा को उम्मीद, 2 और MLA करेंगे समर्थन, कहा- हमारे पास अब 107 विधायक
बागी विधायकों के लिए रास्ता बनाने के लिए जेडी (एस) के सभी कैबिनेट मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है.
News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 7:14 AM IST
एक ओर कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी यह दावा कर रहे हैं कि उनकी सरकार को कोई खतरा नहीं है. वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी के नेता बीएस येदियुरप्पा ने दावा किया कि दो और विधायक उनके पक्ष में हैं.

कांग्रेस ने जहां 'विधायकों' को खरीदकर फूट डालने के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है, वहीं राजनाथ सिंह और बीएस येदियुरप्पा जैसे बीजेपी नेताओं ने आरोपों से पूरी तरह इनकार किया है. इसके बजाय, भाजपा ने 'वेट एंड वॉच' की रणनीति अपनाई.

कांग्रेस-जेडी (एस) के 13 विधायकों के शनिवार को इस्तीफा देने के बाद, दो और निर्दलीय विधायकों ने भाजपा को समर्थन देने का वादा किया है.

येदियुरप्पा बोले हमारे पास 107...

सीएम एचडी कुमारस्वामी के इस दावे के बारे में पूछे जाने पर कि सरकार सुचारू रूप से काम करेगी, पर पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा ने कहा, 'दो निर्दलीय विधायकों ने राज्यपाल से मुलाकात की और पत्र दिया कि वे बीजेपी का समर्थन करेंगे. अब हम 105 + 2 = 107 हैं.  अब जब कि वे बहुमत खो चुके हैं, तब भी कुमारस्वामी ऐसा बोल रहे हैं, लोग सब कुछ देख रहे हैं. हम अभी इंतजार कर रहे हैं.'

यह भी पढ़ें:  ईमान नहीं पार्टी बदल रहा हूं, बीजेपी भी राजनीतिक दल है-बेग

कर्नाटक के निर्दलीय विधायक जिन्हें पिछले महीने कांग्रेस-जद (एस) सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया था, उन्होंने भाजपा को अपना समर्थन देने का वादा करते हुए गठबंधन छोड़ दिया है. वह अब अन्य बागी विधायकों में शामिल होने के लिए मुंबई चले गए हैं. कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने भाजपा के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा को 'अपहृत' करने के लिए जिम्मेदार ठहराया. येदियुरप्पा ने आरोपों से इनकार किया है.
Loading...

मंत्रिमंडल ने दिया इस्तीफा

वहीं  बागी विधायकों के लिए रास्ता बनाने के लिए, जेडी (एस) के सभी कैबिनेट मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया. कर्नाटक के मुख्यमंत्री के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया, 'जिस तरह से कांग्रेस पार्टी के 21 मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है, उसी तरह सभी जेडीएस मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है . जल्द ही कैबिनेट का पुनर्गठन किया जाएगा.'

यह भी पढ़ें:  एक धमकी के बाद गोवा शिफ्ट किए गए 14 कांग्रेस-JDS MLA

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 9, 2019, 6:19 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...