होम /न्यूज /राष्ट्र /कर्नाटक: बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या से तनाव, स्कूल-कॉलेज बंद

कर्नाटक: बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या से तनाव, स्कूल-कॉलेज बंद

कर्नाटक में कई दिनों से हिजाब विवाद की वजह से तनाव बना हुआ है. (सांकेतिक तस्वीर).

कर्नाटक में कई दिनों से हिजाब विवाद की वजह से तनाव बना हुआ है. (सांकेतिक तस्वीर).

Bajrang worker murdered in Karnataka : कर्नाटक पिछले कुछ दिनों से हिजाब-विवाद (Hijab Row) के कारण सुर्खियां बटोर रहा ह ...अधिक पढ़ें

बेंगलुरू. कर्नाटक हिजाब विवाद (Hiab Row, Karnataka) के कारण बीते कुछ दिनों से देशभर में सुर्खियों में बना हुआ है. इस बीच, वहां हिंदू संगठन- बजरंग दल (Bajrang Dal) के कार्यकर्ता की हत्या से अलग तनाव पैदा हो गया है. घटना रविवार देर रात की बताई जाती है. खबरों के मुताबिक, शिवमोगा (Shivamogga) में बजरंग दल के कार्यकर्ता 26 वर्षीय हर्ष की 4-5 अज्ञात लोगों ने हत्या की है. अब तक उनके बारे में कोई सुराग नहीं मिला है.

इस घटना के बाद पूरे इलाके में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है. समाचार एजेंसी ‘एएनआई’ से बातचीत के दौरान राज्य के गृह मंत्री ए ज्ञानेंद्र ने बताया, ‘अभी यह पता नहीं चला है कि हर्ष की हत्या के पीछे किस संगठन या किन लोगों का हाथ है. लेकिन जल्द ही पता लगा लिया जाएगा. फिलहाल पूरे इलाके में अगले 2 दिनों के लिए स्कूल, कॉलेज आदि बंद कर दिए गए हैं. अन्य ऐहतियाती कदम भी उठाए जा रहे हैं.’ हालांकि ‘हिंदुस्तान टाइम्स’ की मानें तो निषेधाज्ञा के बावजूद शिवमोगा (Shivamogga) के सिगेहट्‌टी कस्बे में उपद्रवियों ने कुछ वाहनों को आग भी लगाई है. लेकिन स्थिति को वहां भी जल्द ही नियंत्रण में ले लिया गया.

गौरतलब है कि कर्नाटक पिछले कुछ दिनों से हिजाब-विवाद (Hijab Row) के कारण सुर्खियां बटोर रहा है. कर्नाटक हाईकोर्ट (Karnataka High Court) में भी मामले की सुनवाई चल रही है. इसके तहत अदालत से मुस्लिम लड़कियों को शिक्षण संस्थानों की वर्दी के साथ हिजाब (Hijab with Uniform) पहनने की अनुमति दिए जाने की मांग की गई है. इसके विरोध में बजरंग दल (Bajrang Dal) जैसे हिंदू संगठनों ने ‘भगवा-पटका’ ओढ़ने, ओढ़ाने का अभियान (Saffron Shawl Campaign) चलाया हुआ है. इससे कई जगहों पर तनाव की स्थिति बनी है.

Tags: Bajrang dal, Hijab controversy, Hindi news, Karnataka

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें