कर्नाटक: सिद्धरमैया ने येदियुरप्पा के बेटे को वरुणा सीट से चुनाव लड़ने की दी चुनौती

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धरमैया. (पीटीआई फाइल फोटो)

Karnataka News: सिद्धरमैया ने कहा कि इससे फर्क नहीं पड़ता कि वरुणा से कौन चुनाव लड़ता है, क्योंकि उन्हें अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों पर विश्वास है.

  • Share this:

    रायचूर (कर्नाटक). कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धरमैया (Siddaramaiah) ने मंगलवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा (CM BS Yediyurappa) के बेटे को वरुणा विधानसभा सीट (Varuna Assembly Seat) से चुनाव लड़ने की चुनौती दी। इस सीट का प्रतिनिधित्व अभी सिद्धरमैया के बेटे यतींद्र कर रहे हैं.


    सिद्धरमैया ने कहा कि उन्हें वरुणा के लोगों पर विश्वास है. सिद्धरमैया ने संवाददाताओं से कहा, “जो भी वरुणा से चुनाव लड़ना चाहता है मैं उसका स्वागत करता हूं. केवल बी वाई विजयेंद्र ही नहीं बल्कि कोई भी वहां से चुनाव लड़ सकता है.”


    वह अपने बेटे यतींद्र के खिलाफ येदियुरप्पा के बेटे को चुनावी मैदान में उतारने के सवाल का जवाब दे रहे थे. मास्की विधानसभा सीट पर उपचुनाव के वास्ते कांग्रेस के उम्मीदवार के लिए प्रचार करने रायचूर पहुंचे सिद्धरमैया ने कहा कि इससे फर्क नहीं पड़ता कि वरुणा से कौन चुनाव लड़ता है, क्योंकि उन्हें अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों पर विश्वास है.


    वरुणा से विजयेंद्र के चुनाव लड़ने की बात का मजाक उड़ाते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष को 2018 में ही चुनाव लड़ना था, लेकिन वह पीछे हट गए थे. सिद्धरमैया ने पूछा, “पिछली बार विजयेंद्र कहां थे? पिछली बार वह कोई काला जादू क्यों नहीं कर पाए थे? 2013 में चाणक्य कहां थे?” उन्होंने कहा कि वह जानना चाहते हैं कि वरुणा के लिए येदियुरप्पा और विजयेंद्र ने क्या किया है. सिद्धरमैया ने कहा कि उन्होंने और उनके बेटे ने लोगों के आशीर्वाद से निर्वाचन क्षेत्र में विकास किया है.