Home /News /nation /

कर्नाटक: स्कूल के क्लासरूम में छात्रों का नमाज करते Video वायरल, खुलासे के बाद मचा हड़कंप, जानें पूरा मामला

कर्नाटक: स्कूल के क्लासरूम में छात्रों का नमाज करते Video वायरल, खुलासे के बाद मचा हड़कंप, जानें पूरा मामला

क्‍लास में नमाज अदा करने की अनुमति देने पर हैडमिस्‍ट्रेस को निलंबित कर दिया गया है.  ( सांकेतिक फोटो)

क्‍लास में नमाज अदा करने की अनुमति देने पर हैडमिस्‍ट्रेस को निलंबित कर दिया गया है. ( सांकेतिक फोटो)

कर्नाटक के कोलार जिले के एक सरकारी स्‍कूल की हैडमिस्‍ट्रेस को मुस्लिम छात्रों को क्‍लास में नमाज अदा करने की अनुमति देने पर निलंबित कर दिया गया है. इस मामले में हिंदू संगठनों ने रोष जताया था.

    बेंगलुरू.  कर्नाटक (Karnataka) के कोलार जिले के एक सरकारी स्‍कूल की हैडमिस्‍ट्रेस को मुस्लिम छात्रों को क्‍लास में नमाज अदा करने की अनुमति देने पर निलंबित कर दिया गया है. इस मामले में हिंदू संगठनों ने रोष जताया था. शुक्रवार को क्‍लास में नमाज अदा करते छात्रों के वीडियो के वायरल (viral video)  हो जाने के बाद हिंदू संगठनों ने आक्रोशित होकर प्रदर्शन किया था. हिंदू संगठनों के सदस्यों ने सरकारी कन्नड़ मॉडल स्कूल में घुस गए थे. इसके बाद जिला प्रशासन ने जांच का आदेश दिया था. शिक्षा अधिकारी ने स्कूल की हैडमिस्‍ट्रेस उमा देवी को निलंबित कर दिया.

    बीईओ गिरिजेश्वरी देवी ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि हमने जांच करने के लिए स्कूल में चार सदस्यीय टीम भेजी थी और पाया कि हैडमिस्‍ट्रेस ने शुक्रवार को स्कूल में छात्रों को नमाज अदा करने की अनुमति देकर गलती की है. उन्‍होंने कहा कि मुस्लिम छात्रों को ब्रेक के दौरान नमाज अदा करने की अनुमति दी जाती है. इसके लिए वे आसपड़ोस की किसी मस्जिद में जाते हैं.

    उन्‍होंने कहा कि आमतौर पर वे उसके बाद वापस आ जाते हैं. लेकिन स्कूल परिसर में नमाज अदा करने की अनुमति नहीं है, इसलिए हमने प्रधानाध्यापिका को निलंबित कर दिया है. सरकारी स्कूलों में किसी भी प्रकार की धार्मिक प्रार्थना करने का कोई प्रावधान नहीं है. इसलिए यह कार्रवाई की गई है.

    Tags: Karnataka, Viral video

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर