कर्नाटक: सीएम येदियुरप्पा को गिफ्ट देना महिला मेयर को पड़ा भारी, लगा जुर्माना

बेंगलुरु महानगर पालिक (बीबीएमपी) ने मेयर गंगाम्बिक मल्लिकार्जुन पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया है.

News18Hindi
Updated: August 4, 2019, 12:33 PM IST
कर्नाटक: सीएम येदियुरप्पा को गिफ्ट देना महिला मेयर को पड़ा भारी, लगा जुर्माना
कर्नाटक : सीएम येदियुरप्पा को गिफ्ट देना महिला मेयर को पड़ा भारी, लगा जुर्माना
News18Hindi
Updated: August 4, 2019, 12:33 PM IST
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को गिफ्ट देना बेंगलुरु की महापौर को भारी पड़ गया. बताया जाता है कि महापौर में सीएम को प्लास्टिक में लिपटा एक उपहार भेंट किया था, जिसके बाद बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) ने उन पर ये जुर्माना लगाया है.

जानकारी के अनुसार बेंगलुरु की मेयर गंगाम्बिक मल्लिकार्जुन ने कुछ दिन पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा से मुलाकात की थी. इस मुलाकात के दौरान उन्होंने सीएम को एक उपहार दिया था जो प्लास्टिक के रैपर में लपटा हुआ था.



इस फोटो के मीडिया में प्रकाशित होने के बाद बेंगलुरु महानगर पालिक (बीबीएमपी) ने महापौर पर 500 रुपये का जुर्माना लगा दिया है. बता दें कि साल 2016 में पूरे कर्नाटक में प्लास्टिक को प्रतिबंधित कर दिया गया था.
Loading...

गौरतलब है कि केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने 18 राज्यों ने प्लास्टिक थैलों के इस्तेमाल पर पूरी तरह से रोक लगा दी है. इसी के साथ पांच अन्य प्रदेशों ने धार्मिक एवं ऐतिहासिक स्थानों पर प्लास्टिक थैलों के इस्तेमाल पर आंशिक रोक लगाई गई है. बताया जाता है कि आंध्र प्रदेश, गुजरात, जम्मू-कश्मीर, केरल और बंगाल ने धार्मिक या ऐतिहासिक स्थानों पर प्लास्टिक के थैलों या उत्पादों पर आंशिक रूप से प्रतिबंध लगाया है.
First published: August 4, 2019, 11:49 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...