होम /न्यूज /राष्ट्र /Karnataka: तेंदुए हमले में मारी गई छात्रा के परिवार को 15 लाख का मुआवजा, CM बोम्मई ने की घोषणा

Karnataka: तेंदुए हमले में मारी गई छात्रा के परिवार को 15 लाख का मुआवजा, CM बोम्मई ने की घोषणा

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने तेंदुए के हमले में जान गंवाने वाली युवती के परिवार को 15 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की. (फाइल फोटो ANI)

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने तेंदुए के हमले में जान गंवाने वाली युवती के परिवार को 15 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की. (फाइल फोटो ANI)

Karnataka News: कर्नाटक के मैसुरू जिले के एक गांव में हाल में एक तेंदुए के हमले में एक युवती की मौत हो गई थी. इसके बाद ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

तेंदुए के हमले में मारी गई छात्रा के परिवार को मिलेगा 15 लाख का मुआवजा.
मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने आज इसकी की घोषणा.
इंसानी बस्तियों में घुसे तेंदुओं को पकड़ने के लिए टीम तैनात करने का भी दिया आदेश.

बेंगलुरु. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने तेंदुए के हमले में जान गंवाने वाली युवती के परिवार को 15 लाख रुपये का मुआवजा देने की शनिवार को घोषणा की. राज्य में मैसुरू जिले के एक गांव में हाल में एक तेंदुए के हमले में एक युवती की मौत हो गई थी. राजधानी बेंगुलरु और मैसुरू में तेंदुए के हमलों की घटनाएं सामने आने के बाद, बोम्मई ने कहा कि उन्होंने वन विभाग को शहरी इलाकों और इंसानी बस्तियों में घुसे तेंदुओं को पकड़ने के लिए टीम तैनात करने का निर्देश दिया है.

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा तेंदुए के हमले में मारे गए लोगों के परिवारों को 15 लाख रुपये का मुआवज़ा दिया जाएगा. यह जंगली हाथियों की वजह से जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों को मिलने वाले मुआवज़े के समान है. वहीं राज्य सरकार ने जानवरों के हमलों को गंभीरता से लिया है. बोम्मई ने आगे कहा कि वन अधिकारी उस तेंदुए को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं जिसने मैसुरू जिले की नरसिपुरा तालुक के केब्बेगुंडी गांव में 22 वर्षीय युवती की जान ले ली.

बोम्मई ने आगे कहा कि हमने लोगों पर तेंदुए के हमलों को गंभीरता से लिया है, खासकर बेंगलुरू और मैसुरू में. वन अधिकारियों ने उन्हें पकड़ने के लिए जाल लगाए हैं. मैंने उनसे जानवरों को जिंदा पकड़ने और वन में छोड़ने के लिए कहा है. उन्होंने आगे कहा कि बेंगलुरु और मैसूर जोन में भी हाथी गलियारे के आसपास तेंदुए हैं. तेंदुए के हमलों को रोकने के लिए एक विशेष टीम बनाई गई है और विशेष कार्रवाई करने के लिए कहा गया है.

पढ़ें- VIDEO: अब ट्रेन में नहीं लगेंगे झटके! भारत को जल्द मिलेगी पहली टिल्टिंग ट्रेन

उन्होंने कहा कि टीम उन्हें नियंत्रित करने और जंगल से भटके तेंदुओं को पकड़ने के लिए अभियान चलाएगी. गौरतलब है कि मैसूरु जिले के टी नरसीपुर तालुक के केबेहुंडी गांव में गुरुवार को तेंदुए के हमले में एक छात्रा की मौत हो गई. छात्रा की पहचान मेघना के रूप में हुई है. इधर बेंगलुरु के केंगेरी, कुंबलगोडु, देवनहल्ली और आसपास के इलाकों में तेंदुए देखे गए हैं.

Tags: CM Basavaraj Bommai, Karnataka News, Leopard attack

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें