लाइव टीवी
Elec-widget

कर्नाटक के अयोग्य विधायक गुरुवार को भाजपा में होंगे शामिल : डिप्टी सीएम

भाषा
Updated: November 13, 2019, 6:07 PM IST
कर्नाटक के अयोग्य विधायक गुरुवार को भाजपा में होंगे शामिल : डिप्टी सीएम
कर्नाटक के डिप्टी सीएम ने कांग्रेस और जेडीएस के 17 अयोग्य घोषित विधायकों के बीजेपी में शामिल होने की बात कही है (फाइल फोटो)

उप मुख्यमंत्री अश्वत्थनारायण सीएन (C.N. Ashwath Narayan) ने कहा, ‘‘उन लोगों (अयोग्य विधायकों) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने की इच्छा जाहिर की है और हमारे वरिष्ठ नेताओं (Senior Leaders) से मुलाकात की है. पार्टी में शमिल होने के लिए उनका स्वागत है.’’

  • Share this:
बेंगलुरु. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में कांग्रेस (Congress) और जद एस (JDS) के 17 अयोग्य विधायकों के लिए पांच दिसंबर को होने वाले उपचुनाव लड़ने का मार्ग प्रशस्त किये जाने के कुछ ही घंटे बाद उप मुख्यमंत्री अश्वत्थ नारायण सीएन (Dr. C.N. Ashwath Narayan) ने दावा किया कि विपक्षी दलों के ये नेता 14 नवंबर को बीजेपी (BJP) में शामिल होंगे.

उप मुख्यमंत्री (Deputy CM) ने कहा, ‘‘उन लोगों (अयोग्य विधायकों) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने की इच्छा जाहिर की है और हमारे वरिष्ठ नेताओं (Senior Leaders) से मुलाकात की है. पार्टी में शमिल होने के लिए उनका स्वागत है.’’

अयोग्य विधायकों ने बीजेपी (BJP) के संगठन महासचिव बी एल संतोष से की मुलाकात
दिल्ली में संवाददाताओं से बातचीत में उप मुख्यमंत्री अश्वत्थनारायण सीएन ने कहा कि गुरुवार सुबह साढ़े दस बजे बेंगलुरु में वह मुख्यमंत्री बी एस येडियुरप्पा (B.S. Yediyurappa) एवं प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष नलिन कुमार कतील (Nalin Kumar Kateel) की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हो रहे हैं.

फैसले के बाद कुछ अयोग्य विधायकों ने अश्वत्थनारायण के साथ भारतीय जनता पार्टी (BJP) के संगठन महासचिव बी. एल. संतोष (BL Santosh) से नई दिल्ली में मुलाकात की. उन्होंने बताया कि पार्टी नेता और अयोग्य विधायक मुख्यमंत्री (CM) और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष से गुरुवार को मुलाकात करेंगे और भविष्य की योजना के बारे में निर्णय करेंगे.

'उपचुनाव और अन्य बातें बाद में होंगीं'
उप मुख्यमंत्री (Deputy CM) ने बताया, ‘‘कोई दिक्कत या कोई अन्य चीज नहीं है, वे पार्टी में शामिल होना चाहते हैं और शामिल होंगे. उपचुनाव (By-Election) और अन्य बातें बाद में होंगी.’’
Loading...

उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) ने बुधवार को कांग्रेस और जद एस के 17 विधायकों को तत्कालीन विधानसभा अध्यक्ष के. आर. रमेश कुमार (R Ramesh Kumar) की ओर से अयोग्य करार दिये जाने के फैसले को बरकरार रखा लेकिन उन्हें पांच दिसंबर को होने वाला उपचुनाव (By-Election) लड़ने की अनुमति दे दी.

यह भी पढ़ें: SC के फैसले से दिलचस्प हुई कर्नाटक की सियासत, BJP के लिए 6 सीटें जीतना जरूरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 5:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...