कार्ति चिदंबरम ने जोर बाग आवास मामले में ED के नोटिस को दी चुनौती

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम ने जोर बाग आवास को खाली करने के ईडी के नोटिस को अपीली प्राधिकरण पीएमएलए के समक्ष चुनौती दी है.

भाषा
Updated: August 1, 2019, 2:12 PM IST
कार्ति चिदंबरम ने जोर बाग आवास मामले में ED के नोटिस को दी चुनौती
कार्ति चिदंबरम (फाइल फोटो)
भाषा
Updated: August 1, 2019, 2:12 PM IST
पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम ने जोर बाग आवास को खाली करने के ईडी के नोटिस को अपीली प्राधिकरण पीएमएलए के समक्ष चुनौती दी है. कार्ति ने प्राधिकरण से कहा कि इस संबंध में अपील पहले ही पीएमएलए के समक्ष लंबित हैं और ईडी के बुधवार के निर्देश कानून का उल्लंघन है.

ईडी ने आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में पहले इस आवास को कुर्क कर लिया था. इस मामले में पी. चिदंबरम और कार्ति चिदंबरम दोनों आरोपी हैं. अपीलीय प्राधिकरण, पीएमएलए के पूर्व के आदेश के बाद आवास खाली करने का बुधवार को नोटिस दिया गया.

ईडी ने पिछले साल 10 अक्टूबर को 115-ए ब्लॉक 172, जोर बाग, नई दिल्ली स्थित यह संपत्ति कुर्क की थी. नोटिस में कहा गया है कि संबद्ध प्राधिकार ने इस कुर्की की 29 मार्च को पुष्टि की थी, जिसके बाद निर्देश जारी किया गया.

गौरतलब है कि यह मामला 2007 में आईएनएक्स मीडिया को एफआईपीबी (विदेशी निवेश संवर्द्धन बोर्ड) से 305 करोड़ रुपए के विदेशी निवेश की मंजूरी से संबंधित है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 1, 2019, 2:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...