होम /न्यूज /राष्ट्र /

जम्मू में पाकिस्तान की नापाक साजिश नाकाम, ड्रोन से भेजे गए हथियार और गोला-बारूद बरामद, एक आतंकी भी ढेर

जम्मू में पाकिस्तान की नापाक साजिश नाकाम, ड्रोन से भेजे गए हथियार और गोला-बारूद बरामद, एक आतंकी भी ढेर

जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक गांव से बरामद हुए हथियार और गोला-बारूद. ANI

जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक गांव से बरामद हुए हथियार और गोला-बारूद. ANI

ammunition dropped by Pakistani drone: सुरक्षा बलों ने पाकिस्तान के नापाक इरादे को बेनकाब कर दिया है. जम्मू में पाकिस्तानी ड्रोन को ध्वस्त कर सुरक्षा बलों ने उसमें से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए हैं. इस कार्रवाई में एक आतंकी भी ढेर हो गया. 

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर के पास जम्मू के अर्निया गांव में पुलिस ने बरामद किए हथियार और गोला-बारूद
जेल में बंद पाकिस्तानी से पूछताछ के आधार पर चलाया गया सर्च ऑपरेशन
आतंकी ने तलाशी के दौरान पुलिस पर हमला किया, जवाब में वह मारा गया

जम्मू-कश्मीर. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास टोफ गांव में पाकिस्तान की तरफ से भेजे गए एक ड्रोन में भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए हैं. पुलिस के मुताबिक 24 फरवरी 2022 को अर्निया पुलिस स्टेशन में पाकिस्तान ड्रोन द्वारा हथियार और गोला-बारूद की बरामदगी के संबंध में एक केस दर्ज किया गया था. इसमें जम्मू के एक व्यक्ति को आरोपी बनाया गया था. पुलिस से पूछताछ में उसने खुलासा किया कि एक पाकिस्तानी कैदी/हैंडलर मोहम्मद अली हुसैन उर्फ ​​कासिम पाकिस्तान की ओर से ड्रोन गिराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और वह लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) और अल बद्र का मुख्य संचालक है. इसके बाद उसे जेल से कोर्ट में पेश किया गया और बाद में पुलिस ने उसे रिमांड पर लिया.

निरंतर पूछताछ के बाद पाकिस्तानी आतंकी ने आखिरकार कबूल किया कि अर्निया गांव में पाकिस्तान की ओर से ड्रोन से हथियार और गोला-बारूद गिराए जाने में उसकी भूमिका है. पुलिस ने अर्निया गांव में उसके बताए हुए स्थानों पर सर्च ऑपरेशन चलाया. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने बताया कि हालांकि उसके बताए पहले स्थान पर कोई भी हथियार नहीं मिला लेकिन अंतरराष्ट्रीय सीमा के नजदीक फालियान मंडल में टोफ गांव के पास हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक सामग्रियों को बरामद किया गया. जब ड्रोन से गिरे एक पैकेट को खोला जा रहा था तभी आरोपी ने पुलिस अधिकारी पर हमला कर दिया और उसके सर्विस राइफल को छीन लिया. उसने पुलिस पार्टी पर गोलीबारी भी कर दी और वहां से भागने की कोशिश की.

जवाबी कार्रवाई में आरोपी घायल हो गया. उसे जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. लेकिन इलाज के दौरान आतंकी ने दम तोड़ दिया. इधर ड्रोन से भेजे गए पैकेट को खोलने के लिए बम निरोधक दस्ता का सहारा लिया गया. इसके बाद इसमें से एक एके-47 राइफल, मैगजीन, 40 एके राउंड, एक स्टार पिस्टल, पिस्टल राउंड और चाइनीज ग्रेनेड को बरामद किया गया. आगे की जांच अभी भी जारी है.

Tags: Jammu kashmir, Kashmir, Terrorist

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर