लाइव टीवी

पाकिस्तान ने एक बार फिर किया संघर्षविराम का उल्लंघन, फायरिंग में 1 सैनिक की मौत

News18Hindi
Updated: November 8, 2019, 2:52 PM IST
पाकिस्तान ने एक बार फिर किया संघर्षविराम का उल्लंघन, फायरिंग में 1 सैनिक की मौत
पाकिस्तान ने एक बार फिर किया संघर्षविराम का उल्लंघन जवान ने गवाई जान

पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से शुक्रवार को संघर्षविराम (Ceasefire) का उल्लंघन किया गया, इसमें एक सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गया और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 8, 2019, 2:52 PM IST
  • Share this:
जम्मू. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुंछ सेक्टर (Poonch) में पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से लगातार सीजफायर (Ceasefire) का उल्लंघन किया जा रहा है. जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान लगातार भारतीय सेना को निशाना बनाता है. पाकिस्तान की ओर से शुक्रवार को संघर्षविराम का उल्लंघन किया गया, इसमें एक सैनिक की मौत हो गई.

सेना के एक अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान ने पुंछ के कृष्णाघाटी सेक्टर में देर रात करीब ढाई बजे एलओसी के पास अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की जिसमें सेना का एक जवान घायल हो गया और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. अधिकारी ने बताया कि भारतीय सैनिकों ने भी जवाबी कार्रवाई की.

ANI ने ट्विटर पर सेना के जवान की फोटो शेयर की और ट्वीट कर बताया कि बेलगवी (कर्नाटक) के उचागांव गांव के निवासी सिपाही राहुल भैरू सुलगेकर ने पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन में अपनी जान गवां दीं.


Loading...

पाकिस्तान के सैनिक पहले तो हल्के हथियारों का इस्तेमाल कर रहे थे लेकिन बाद में उन्होंने मोर्टार के गोले दागना शुरू कर दिए. इस दौरान एक शैल भारतीय चौकी के पास आकर फटा जिसकी चपेट में आने से एक भारतीय सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गया.

इससे पहले भी पाक कई बार सीजफायर करता आया है. पाकिस्तान ने अक्टूबर में पुंछ के देगबार सेक्टर में फायरिंग की थी. भारतीय सेना (Indian Army) ने भी जवाबी फायरिंग की, जिसमें पाकिस्तान सेना (Pakistani army) की तीन पोस्ट तबाह हो गईं. भारत की ओर से की गई फायरिंग में एक पाकिस्तानी सैनिक मारा गया, जबकि सात सैनिक घायल हो गए.

पाकिस्तानी सेना पिछले कई दिनों से लगातार चौकियों को निशाना बनाकर फायरिंग कर रही थी. भारतीय सेना ने पाकिस्तान के पोस्ट के साथ बरोह सेक्टर में गोला बारूद रखने वाली पोस्ट को भी तबाह कर दिया था.

ये भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर के सोपोर में 4 आतंकी पकड़े गए, बड़े हमले की रच रहे थे साजिश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 11:08 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...