Home /News /nation /

kashmir police arrested 2 hybrid terrorists linked with lashkar e taiba trf

कश्मीर पुलिस को बड़ी कामयाबी, लश्कर के 2 हाइब्रिड आतंकी पकड़े, हथियारों का जखीरा जब्त

पकड़े आतंकियों से 15 पिस्टल, 30 मैगजीन, 300 राउंड गोलियां बरामद हुईं. (फोटो ट्विटर)

पकड़े आतंकियों से 15 पिस्टल, 30 मैगजीन, 300 राउंड गोलियां बरामद हुईं. (फोटो ट्विटर)

Hybrid militants arrested: हाइब्रिड आतंकी वो होते हैं, जो पुलिस के रिकॉर्ड में आतंकियों के रूप में दर्ज नहीं होते, लेकिन इन्हें इतना कट्टरपंथी बना दिया जाता है कि ये कुछ भी करने को तैयार हो जाते हैं. आतंकी संगठन इनका इस्तेमाल हमलों के लिए करते हैं. ये वारदातों को अंजाम देते हैं, उसके बाद अपनी आम जिंदगी जीने लगते हैं.

अधिक पढ़ें ...

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर में पुलिस ने दो स्थानीय लोगों को पकड़ा है. इनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं. पुलिस का कहना है कि ये दोनों ‘हाइब्रिड आतंकी’ हैं, जिनका संबंध आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, हाइब्रिड आतंकी वो होते हैं, जो पुलिस के रिकॉर्ड में आतंकियों के रूप में दर्ज नहीं होते, लेकिन इन्हें इतना कट्टरपंथी बना दिया जाता है कि ये कुछ भी करने को तैयार हो जाते हैं. आतंकी संगठन इनका इस्तेमाल हमलों के लिए करते हैं. ये वारदातों को अंजाम देते हैं, उसके बाद अपनी आम जिंदगी जीने लगते हैं. इसकी वजह से इन पर शक नहीं जाता.

कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने सोमवार को बताया कि श्रीनगर पुलिस ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा/TRF से जुड़े दो हाइब्रिड आतंकियों को गिरफ्तार किया है. इनके कब्जे से 15 पिस्टल, 30 मैगजीन, 300 राउंड गोलियां और एक साइलेंसर बरामद हुआ है. बता दें कि टीआरएफ भी लश्कर का एक सहयोगी संगठन है, जो उसकी आड़ लेकर वारदातों को अंजाम देता है. आईजी ने इनकी गिरफ्तारी को बड़ी कामयाबी बताते हुए कहा कि इस संबंध में एफआईआर दर्ज कर ली गई है और आगे जांच की जा रही है.

इससे पहले, पिछले हफ्ते बारामूला पुलिस जिले की एक वाइन शॉप पर हुए ग्रेनेड हमले के मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया था. उनके पास से विस्फोटक भी बरामद किया गया था. ये भी लश्कर ए तैयबा से जुड़े बताए गए थे. पुलवामा में कश्मीरी पंडित राहुल भट की हत्या के बाद गरमाए माहौल में बारामूला के दीवान बाग इलाके में एक नई खुली वाइन शॉप पर ये आतंकी हमला हुआ था. इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और तीन घायल हुए थे.

पिछले महीने आईजी विजय कुमार ने बताया था कि इस साल अब तक 62 आतंकियों को ढेर किया जा चुका है, जिनमें 15 विदेशी थे. इन आतंकियों में 39 लश्कर के और 15 जैश ए मोहम्मद से जुड़े थे. इनके अलावा हिज्बुल मुजाहिदीन के 6, अल बद्र के 2 आतंकी भी मारे जा चुके हैं.

Tags: Jaamu kashmir, Lashkar-e-taiba

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर