Home /News /nation /

News18 ने एक साल पहले ही जताया था जम्मू-कश्मीर में फिदायीन हमले का अंदेशा

News18 ने एक साल पहले ही जताया था जम्मू-कश्मीर में फिदायीन हमले का अंदेशा

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

साल 2001 में तीन जैश-ए-मोहम्मद के तीन फियादीन आतंकवादियों ने जम्मू कश्मीर विधानसभा परिसर में विस्फोटकों से लदी एक टाटा सूमो कार को उड़ा दिया था.

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर गुरुवार को हुए फिदायीन हमले 37 जवान शहीद हो गए हैं जबकि 5 जवान घायल हैं. आतंकी संगठन जैश-ए- मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है.

    वहीं न्यूज18 ने एक साल पहले ही इस तरह के हमले का अंदेशा जताया था. पिछले साल न्यूज 18 को पता चला था कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा मिलकर फियादीन हमले की साजिश रच रहे हैं. सुरक्षाबलों ने भी चेतवानी दी थी कि आतंकवादी फियादीन हमले की फिराक में हैं. यह जानकारी दोनों आतंकी संगठनों के दो आतंकियों के बीच फोन पर हुई बातचीत के बाद सामने आई थी.

    तब एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था, "हमें ऐसे इनपुट्स मिल रहे हैं कि आतंकवादी संगठन एक दूसरे के साथ मिलकर किसी बड़े हमले की साजिश में लगे हुए हैं. उनका विचार किसी हाई प्रोफाइल लोकेशन, जैसे वरिष्ठ सरकारी अधिकारी या सेना के अधिकारी का आवास, आर्मी बेस, होटल या जम्मू कश्मीर विधानसभा जहां अभी सत्र चल रहा है, को निशाना बनाना हो सकता है."

    गौरतलब है कि जैश-ए-मोहम्मद इससे पहले भी फियादीन हमले को अंजाम दे चुका है. साल 2001 में तीन जैश-ए-मोहम्मद के तीन फियादीन आतंकवादियों ने जम्मू कश्मीर विधानसभा परिसर में विस्फोटकों से लदी एक टाटा सूमो कार को उड़ा दिया था. हमले में 40 से अधिक लोगों और तीनों आतंकवादी मारे गए थे. ऐसे में एक साल पहले से ही पुलवामा जैसे हमले का अंदेशा था.

    बता  दें कि गुरुवार को सीआपीएफ के जिस काफिले पर हमला किया गया उसमे 70 से ज्यादा गाड़ियां शामिल थीं, जिसमें 2500 से ज्यादा जवान सवार थे. ये सभी छुट्टियां खत्म कर ड्यूटी पर लौट रहे थे. जानकारी के मुताबिक फियादीन आतंकी ने विस्फोटक से भरी कार से सीआरपीएफ की बस को टक्कर मार दी.

    ये भी पढ़ें: जैश ने 5 फरवरी को दी थी भारत को दहलाने की धमकी, सुनिए ऑडियो

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Jaish e mohammad, Jammu and kashmir, Pulwama, Terrorist, Trending news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर