Home /News /nation /

कश्‍मीर: सब इंस्‍पेक्‍टर के सिर में गोली मारने वाले आतंकी को मार गिराया

कश्‍मीर: सब इंस्‍पेक्‍टर के सिर में गोली मारने वाले आतंकी को मार गिराया

श्रीनगर में पुलिस और सुरक्षा बलों ने सतर्कता बढ़ा दी है. (प्रतीकात्‍मक फोटो)

श्रीनगर में पुलिस और सुरक्षा बलों ने सतर्कता बढ़ा दी है. (प्रतीकात्‍मक फोटो)

श्रीनगर (Srinagar) के बेमीना और पुलवामा इलाके में शुक्रवार को हुई दो पुलिस मुठभेड़ (police encounter) में जम्‍मू और कश्‍मीर पुलिस ने दो आतंकी (Terrorist) को ढेर कर दिया. आईजीपी कश्‍मीर विजय कुमार ने बताया कि श्रीनगर में प्रोबेशनरी सब-इंस्‍पेक्‍टर अर्शीद अहमद मीर की हत्‍या करने वाले आतंकवादी को एनकाउंटर में मार गिराया गया है. पुलवामा और बेमिना की दोनों मुठभेड़ समाप्त हो गई है.

अधिक पढ़ें ...

    श्रीनगर. श्रीनगर (Srinagar) के बेमीना इलाके में शुक्रवार को हुई पुलिस मुठभेड़ (police encounter) में जम्‍मू और कश्‍मीर पुलिस ने एक आतंकी (Terrorist) को ढेर कर दिया. इससे पहले शुक्रवार को पुलिस ने पुलवामा में एक अन्‍य आतंकवादी को मार गिराया था. आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि आतंकियों के नागरिक हमलों पर हमने भी तुरंत आक्रामक अभियान शुरू किया. अभी तक 8 मुठभेड़ हुईं और 11 आतंकवादी मारे जा चुके हैं. श्रीनगर शहर में पांच आतंकवादी थे, उनमें से दो को शुक्रवार को  मार गिराया गया. अब हम बचे हुए तीन आतंकियों को तलाश रहे हैं. पुलवामा और बेमिना की दोनों मुठभेड़ आज समाप्त हो गई है.

    आईजीपी कश्‍मीर विजय कुमार ने बताया कि श्रीनगर में प्रोबेशनरी सब-इंस्‍पेक्‍टर अर्शीद अहमद मीर की हत्‍या करने वाले आतंकवादी को शुक्रवार के एनकाउंटर में मार गिराया गया है. आतंकवादी ने श्रीनगर के खानयार इलाके में 12 सितंबर को अर्शीद के सिर में पीछे से गोली मार दी थी. यह घटना सीसीटीवी में कैद हो गई थी. घायल अर्शीद ने अस्‍पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था. इस आतंकवादी के लिए पुलिस ने कई जगह छापा मारी की थी और शुक्रवार को उसे घेरने में कामयाब रही.

    ये भी पढ़ें :  OFB को सात नई कंपनियों में बदलने का कदम रक्षा उत्पादन में आत्मनिर्भरता के संकल्प को दिखाता है : राजनाथ

    आईजीपी कश्‍मीर विजय कुमार ने बताया कि श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े द रेजिस्टेंस फोर्स (टीआरएफ) के आतंकी तंजिल अहमद नाम को मार गिराया.  पुलिस सूत्रों ने कहा कि अभी कई अन्‍य इलाकों में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. पुलिस और सुरक्षा बलों ने सर्च आपरेशन को तेज कर दिया है. पिछले एक हफ्तेे में 9 बड़े आतंकवादियों को मार गिराया जा चुका है.

    ये भी पढ़ें : कोविड से मरने वालों के परिजनों को इस स्‍कीम से मिल रहा नकद पैसा, आवेदन करना हुआ सरल

    पुलिस सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार को ही पुलवामा इलाके में भी पुलिस और आतंकियों की मुठभेड़ हुई थी, जिसमें एक आतंकवादी को मार जा चुका है. जम्मू कश्मीर पुलिस की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि उन्हें इस क्षेत्र में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद सुरक्षबलों और सेना ने सर्च ऑपरेशन चलाया गया. पुलिस को अपनी ओर आता देख आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी थी, जिस पर पुलिस और सुरक्षा बलों ने भी उनका जवाब दिया.

    कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने कहा कि पुलवामा में जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 1 आतंकी को ढेर कर दिया है. उन्होंने कहा कि मारे गए आतंकवादी की पहचान श्रीनगर के शाहिद बशीर शेख के रूप में हुई है. वह हाल ही में 2/10/21 को नागरिक (मोहम्मद सफी डार, पीडीडी विभाग के कर्मचारियों) की हत्या में शामिल था. आतंकी के पास से एक एके-47 राइफल, मैग्जीन और गोला-बारूद बरामद किया गया है.

    Tags: Police encounter, Srinagar, Terrorist

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर