CRPF की महिला सुरक्षाकर्मी से कश्मीरी बच्चे ने मिलाया हाथ, फोटो हुआ वायरल

सोशल मीडिया (social media) पर वायरल हो रही फोटो में एक कश्मीरी बच्चा घाटी में तैनात सीआरपीएफ (CRPF) की महिला सुरक्षाकर्मी के साथ हाथ मिलाता दिखाई दे रहा है.

News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 12:26 PM IST
CRPF की महिला सुरक्षाकर्मी से कश्मीरी बच्चे ने मिलाया हाथ, फोटो हुआ वायरल
सीआरपीएफ की महिला सुरक्षाकर्मी के साथ हाथ मिलाता बच्चा.
News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 12:26 PM IST
जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में अनुच्छेद-370 (Article 370) हटाए जाने के बाद से बढ़े तनाव के बीच जम्मू और श्रीनगर में धारा 144 लगा दी गई है. कश्मीर में शांति बनाए रखने के लिए कई इलाकों में कर्फ्यू भी लगाया गया है. इन सबके बीच कश्मीर में ली गई एक बच्चे की फोटो सोशल मीडिया पर खूब चर्चा का विषय बनी हुई है. इस तस्वीर को घाटी में अमन और शांति की उम्मीद के तौर पर देखा जा रहा है.

सोशल मीडिया (social media) पर वायरल हो रही फोटो में एक कश्मीरी बच्चा घाटी में तैनात सीआरपीएफ (CRPF) की महिला सुरक्षाकर्मी के साथ हाथ मिलाता दिखाई दे रहा है. बच्चे की इस खूबसूरत फोटो को दूरदर्शन और प्रसार भारती ने अपने ट्विटर हैंडल पर भी शेयर किया है. इसी के साथ लिखा गया है यह विश्वास और मुस्कुराहट का अटूट संगम है. इस फोटो को यूजर्स के बीच काफी पसंद किया जा रहा है.

बता दें कि आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद घाटी में आज पहली बार जुमे की नमाज पढ़ी जाएगी. इसी के साथ आज हज यात्री भी लौटेंगे. इसके लिए खासतौर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. घाटी में शांति बनाए रखने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

Jammu, Jammu Kashmir, article 370, social media, CRPF
कश्मीर में शांति बनाए रखने के लिए कई इलाकों में कर्फ्यू भी लगाया गया है.

Loading...

14 अगस्त को पाकिस्तान मनाएगा आजादी का दिन
14 अगस्त को पाकिस्तान आजादी का जश्न मनाएगा. पाकिस्तान ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि वे आजादी का जश्न कश्मीरियों के साथ मनाएगा. इससे पहले 13 अगस्त को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में भारत विरोधी कार्यक्रम का आयोजन भी होगा. हर साल इस मौके पर कश्मीर घाटी में आतंकी संगठन पाकिस्तान का झंडा फहराने की कोशिश करते रहे हैं. ऐसे में जब जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा लिया गया है तो पाकिस्तान कश्मीर में कोई न कोई गलत हरकत जरूरत करेगा.
First published: August 9, 2019, 11:13 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...