लाइव टीवी

श्रीनगर में साप्ताहिक बाजार में जुटी कश्मीरियों की भीड़

भाषा
Updated: October 6, 2019, 2:57 PM IST
श्रीनगर में साप्ताहिक बाजार में जुटी कश्मीरियों की भीड़
श्रीनगर (Srinagar) में सर्दी दस्तक देने वाली है जिसके चलते साप्ताहिक बाजार (Weekly Market) में कश्मीरियों की भीड़ उमड़ पड़ी, लेकिन लगातार 63वें दिन भी जनजीवन प्रभावित रहा.

श्रीनगर (Srinagar) में सर्दी दस्तक देने वाली है जिसके चलते साप्ताहिक बाजार (Weekly Market) में कश्मीरियों की भीड़ उमड़ पड़ी, लेकिन लगातार 63वें दिन भी जनजीवन प्रभावित रहा.

  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू कश्मीर (Jammu-Kashmir) की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर (Srinagar) में रविवार को लगने वाले साप्ताहिक बाजार (Weekly Market) में सामान खरीदने के लिये लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी जबकि शहर में सुबह के वक्त कुछ दुकानें खुलीं. अधिकारियों ने बताया कि पूरे कश्मीर में मुख्य बाजार बंद रहें और अधिकतर सार्वजनिक परिवहन भी सड़कों पर नहीं दिखे जिसके चलते घाटी में लगातार 63वें दिन जनजीवन प्रभावित रहा. उन्होंने बताया कि साप्ताहिक बाजार को यहां संड़े मार्केट (Sunday Market) कहा जाता है, जिसमें कई दुकानदारों ने टीआरसी चौक-लाल चौक रोड पर अपने स्टॉल लगाये.

उन्होंने कहा कि बाजार में खरीदारों की भारी भीड़ थी क्योंकि सर्दी के मौसम आने वाला है जिसे देखते हुए लोग कपड़े एवं अन्य जरूरी सामान खरीदने के लिये आये थे. अधिकारियों ने बताया कि कश्मीर में दूसरे बाजार और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे. शहर में सुबह 11 बजे तक कुछ दुकानें खुली थी लेकिन इसके बाद उन्होंने दुकानों का शटर गिरा दिया. यहां कुछ ऑटोरिक्शा और एक जिले से दूसरे जिले जाने वाली कुछ कैब को सड़कों पर देखा गया लेकिन सार्वजनिक परिवहन सड़क पर नहीं दिखे.

उन्होंने बताया कि शनिवार की तुलना में रविवार को निजी कारों की आवाजाही काफी कम रही. उत्तर में हंदवाड़ा और कुपवाड़ा क्षेत्रों को छोड़कर कश्मीर में मोबाइल सेवाएं बंद हैं, जबकि इंटरनेट सेवाएं हर स्तर पर बंद हैं. घाटी में वैसे तो कहीं कोई रोक नहीं है लेकिन कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिये संवेदनशील जगहों पर काफी तादाद में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है.

प्रमुख अलगाववादी नेताओं को हिरासत में रखा गया है जबकि दो पूर्व मुख्यमंत्रियों उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती समेत मुख्यधारा के नेताओं को या तो हिरासत में रखा गया है या नजरबंद किया गया है. पूर्व मुख्यमंत्री एवं श्रीनगर से मौजूदा सांसद फारुक अब्दुल्ला को विवादित लोक सुरक्षा अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है.

ये भी पढ़ें : J&K: दो माह से नजरबंद फारूक अब्दुल्ला से पार्टी नेताओं ने पहली बार की मुलाकात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 6, 2019, 2:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर