Home /News /nation /

kashmiri pandits and other organizations will protest in jammu against the attack in shopian stv

शोपियां में हुए हमले के विरोध में कश्‍मीरी पंडित व अन्‍य संगठन जम्‍मू में कल करेंगे प्रदर्शन

जम्‍मू में कश्‍मीरी पंडित समुदाय बुधवार को प्रदर्शन करेगा. (फाइल फोटो)

जम्‍मू में कश्‍मीरी पंडित समुदाय बुधवार को प्रदर्शन करेगा. (फाइल फोटो)

कश्‍मीर (kashmir) के शोपियां के चोटी गांव में कश्‍मीरी पंडितों (Kashmiri Pandits) पर हुए हमले के विरोध में जम्‍मू (Jammu) में कल बुधवार को कश्‍मीरी पंडित समुदाय व अन्‍य संगठन प्रदर्शन करेंगे.

हाइलाइट्स

जम्‍मू में बुधवार को कश्‍मीरी पंडितों का प्रदर्शन
शोपियां में हुए कश्‍मीरी पंडितों पर हमले का विरोध
सरकार से सुरक्षित स्‍थान पर तैनाती की करेंगे मांग

जम्‍मू. कश्‍मीर (kashmir) के शोपियां के चोटी गांव में कश्‍मीरी पंडितों (Kashmiri Pandits) पर हुए हमले के विरोध में जम्‍मू (Jammu) में कल बुधवार को कश्‍मीरी पंडित समुदाय व अन्‍य संगठन प्रदर्शन करेंगे. कश्‍मीरी पंडितों का कहना है कि मंगलवार को हुए हमले में एक कश्‍मीरी पंडित की मौत हो गई, जबकि दूसरा गंभीर बना हुआ है. कश्‍मीरी पंडित बीते 90 दिनों से जम्‍मू में धरने पर बैठे हैं और मांग कर रहे हैं कि उन्‍हें सुरक्षित स्‍थानों पर तैनात किया जाए.

इससे पहले कश्‍मीरी पंडित राहुल भट और सांबा की रजनी बाला की आतंकियों ने हत्‍या कर दी थी. बीते 4 महीनों से कश्‍मीर में टारगेट किलिंग का दौर चल रहा है जिसमें खास तौर पर कश्‍मीरी पंडित और प्रवासियों को निशाना बना जा रहा है. प्रवासी मजदूरों पर भी हमला हो चुका है. ऐसे हालातों में कश्‍मीरी पंडित कर्मचारी जम्‍मू में प्रदर्शन कर रहे हैं.

बडगाम जिले में भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में स्थित एक सरकारी कार्यालय में घुसकर लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों ने कश्मीरी पंडित कर्मचारी राहुल भट की गोली मारकर हत्या कर दी थी. वह चादूरा के तहसील कार्यालय में प्रवासी कश्मीरी पंडितों के रोजगार के लिए दिए गए विशेष पैकेज के तहत तैनात थे.

Tags: Jammu, Kashmir, Kashmiri Pandits

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर