शारदा विश्वविद्यालय से गायब कश्मीरी छात्र बना ISIS आतंकी, सामने आया पोस्टर-ऑडियो

उत्तर प्रदेश पुलिस ने दावा किया था कि उसने श्रीनगर के लिए उड़ान पकडी और रविवार को शाम साढ़े चार बजे तक उसका फोन ऑन था. उसका अंतिम लोकेशन पुलवामा था.

News18Hindi
Updated: November 2, 2018, 11:26 PM IST
शारदा विश्वविद्यालय से गायब कश्मीरी छात्र बना ISIS आतंकी, सामने आया पोस्टर-ऑडियो
सोशल मीडिया पर सामने आया बिलाल का पोस्टर
News18Hindi
Updated: November 2, 2018, 11:26 PM IST
उत्तर प्रदेश स्थित ग्रेटर नोएडा में शारदा विश्वविद्यालय में मारपीट के बाद गायब हुआ कश्मीरी छात्र आतंकी बन गया है. शुक्रवार को एके-47 के साथ उसकी फोटो सोशल मीडिया पर सामने आई है. उसकी तस्वीर में आईएसआईएस का झंडा भी लगा हुआ है.

उसका एक ऑडियो भी आया है जिसमें उसे यह कहते हुए सुना जा सकता है कि उसने ISJK में शामिल हो गया है.  जम्मू और कश्मीर पुलिस के एडिशनल डायरेक्टर जनरल मुनीर खान ने News18 को बताया, 'हमें इस मामले में शक (आतंकी समूह में शामिल होने का) था.'

यह भी पढ़ें:  चीन-पाक बस सेवा से कश्मीर मुद्दे पर हमारे रूख में बदलाव नहीं होगा: चीन

इससे पहले पुलिस ने दावा किया था कि वह कश्मीर के आतंकवाद प्रभावित पुलवामा जिले में चला गया है. युवक की पहचान स्नातक प्रथम वर्ष के छात्र एहतेशाम बिलाल सोफी के तौर पर हुई थी. रविवार को उसके लापता होने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की थी. शारदा विश्वविद्यालय परिसर में भारत और अफगान छात्रों के बीच हाथापाई में 17 वर्षीय युवक की गलती से पिटाई कर दी गई थी.

यह भी पढ़ें:  किश्तवाड़ में बीजेपी नेता की हत्या के पीछे हिज्बुल का हाथ!

उत्तर प्रदेश पुलिस ने दावा किया था कि उसने श्रीनगर के लिए उड़ान पकड़ी और रविवार को शाम साढ़े चार बजे तक उसका फोन ऑन था. उसका अंतिम लोकेशन पुलवामा था. थाना नॉलेज पार्क के प्रभारी निरीक्षक अरविंद पाठक ने बताया था कि बिलाल के लापता होने की रिपोर्ट उसके परिजनों ने थाने (नॉलेज पार्क) में दर्ज कराई थी.

इस मामले की जांच कर रही पुलिस को पता चला है कि बिलाल ग्रेटर नोएडा से दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा गया था. वहां से वह गो एयर की फ्लाइट जी -8-223 से 28 अक्टूबर को श्रीनगर गया.
Loading...

यह भी पढ़ें:  कठुआ रेप: रोजाना जान पर खतरे का सामना कर केस लड़ रही है यह महिला वकील

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2018, 11:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...