Home /News /nation /

कठुआ रेप और मर्डर केस: मुख्य अभियुक्त के वकील को बनाया गया एडिशनल एडवोकेट जनरल

कठुआ रेप और मर्डर केस: मुख्य अभियुक्त के वकील को बनाया गया एडिशनल एडवोकेट जनरल

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

साहनी ने कहा कि इस केस के 10 गवाह हैं और उन्होंने सिर्फ 2 से ही जिरह की है. जबकि बाक़ी के 8 गवाहों से उनके पिता ने पूछताछ की है.

    जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने कठुआ रेप और मर्डर केस के मुख्य अभियुक्त के वकील असीम साहनी को एडवोकेट जनरल के तौर पर नियुक्त किया है.

    द इंडियन एक्सप्रेस में एक रिपोर्ट के मुताबिक एडिशनल एडवोकेट जेनरल, डिप्टी एडवोकेट जेनरल और सरकारी वकीलों की लिस्ट में सीरियल नंबर सात पर असीम साहनी का नाम रखा गया है.

    मंगलवार को असीम साहनी ने कहा, "2 जुलाई से मैं इस केस को लेकर नहीं आया हूं, जिसे पंजाब के पठानकोट में सुना जा रहा है. मैं इस मामले में सिर्फ 'चैंबर काउंसिलर' रहा हूं. मेरे पिता एके साहनी मुख्य वकील हैं.''

    साहनी ने कहा कि इस केस के 10 गवाह हैं और उन्होंने  सिर्फ 2 से ही जिरह की है. जबकि बाक़ी के 8 गवाहों से उनके पिता ने पूछताछ की है.

    ये पूछे जाने पर कि क्या वो अब इस मामले में अपना वकालतनाम वापस लेंगे? इस पर साहनी ने कहा, ''इसकी कोई जरुरत नहीं है, मैं इस केस में अब नहीं दिखूंगा. ऐसे में ये हितों के टकराव का कोई मामला नहीं होगा.''

    साहनी ने कहा है कि उन्हें फिलहाल विभाग के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है.

    इस बीच जम्मू-कश्मीर सरकार पर हमला करते हुए एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के बेटी बचाओ, ट्रिपल तलाक और महिला अधिकार सभी वादे झूठे हैं.



    क्या है मामला?
    जम्मू-कश्मीर के घुमंतु बकरवाल समुदाय की 8 साल की बच्ची कठुआ के एक गांव से 10 जनवरी को लापता हो गई थी. एक सप्ताह बाद पास के जंगल में बच्ची का शव मिला था. जम्मू-कश्मीर क्राइम ब्रांच की जांच में सामने आया कि बच्ची का अपहरण कर उसे नशीली दवाएं खिलाकर उसके साथ एक सप्ताह तक गैंगरेप किया गया और बाद में उसकी हत्या कर दी गई. इस मामले में राज्य पुलिस ने सात आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल किया है जबकि एक किशोर आरोपी के खिलाफ कठुआ की अदालत में अलग से चार्जशीट दाखिल किया गया है.

    ये भी पढ़ें:

    Exclusive: सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट के जजों की रिटायरमेंट की उम्र दो साल बढ़ा सकती है सरकार

    अमेरिकी मॉडल ने रैंप पर कराया बच्ची को ब्रेस्टफीड, Video पर छिड़ी बहस

    Tags: Kathua Rape, Kathua rape case

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर