Home /News /nation /

कठुआ रेप केस: जुवेनाइल कोर्ट में सुनवाई को लेकर आरोपी ने दायर की याचिका

कठुआ रेप केस: जुवेनाइल कोर्ट में सुनवाई को लेकर आरोपी ने दायर की याचिका

News18 Creatives by Mir Suhail.

News18 Creatives by Mir Suhail.

कठुअा रेप मामले में मंगलवार को जस्टिस अविनाश जिंगन की कोर्ट में मामले की सुनवाई हुई है. इस दौरान जम्मू-कश्मीर सरकार की तरफ से कोई पेश नहीं हुआ.

    जम्मू-कश्मीर के कठुआ दुष्‍कर्म मामले में एक आरोपी ने मामले की सुनवाई जुवेनाइल कोर्ट में करने की मांग को लेकर याचिका दायर की है. आरोपी ने पंजाब-हरियाणा हाइकोर्ट में याचिका दाखिल की है. बता दें कि मंगलवार को जस्टिस अविनाश जिंगन की कोर्ट में मामले की सुनवाई हुई है. इस दौरान जम्मू-कश्मीर सरकार की तरफ से कोई पेश नहीं हुआ. लिहाजा मामले की तारीख स्‍थगित कर दी गई है. अब इस मामले पर 13 अगस्‍त को सुनवाई होगी.

    इससे पहले पठानकोट जिला और सत्र अदालत ने कठुआ गैंगरेप और हत्या मामले में एक आरोपी की मेडिकल रिपोर्ट को स्वीकार कर लिया था जिसने खुद के किशोर होने का दावा किया था. स्पेशल पब्लिक प्रॉसिक्यूटर जे. के चोपड़ा ने कहा था कि रिपोर्ट में उसकी उम्र 20 साल से ज्यादा है. ऐसे में नाबालिग पर बालिग की तरह केस चलेगा.

    उन्होंने बताया कि बचाव पक्ष के वकील की याचिका को खारिज करते हुए जिला और सत्र न्यायाधीश ताजविंदर सिंह ने कहा कि आरोपी परवेश कुमार उर्फ ‘मन्नू’ को बालिग माना जाएगा. चोपड़ा ने कहा कि अदालत ने उसके आवेदन को खारिज कर दिया और आरोपी को बालिग करार दिया.

    Tags: Kathua Rape

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर