लाइव टीवी

न्यूयॉर्क के रास्ते गुयाना से भारत लौटी कर्नाटक के सांसद की बेटी कोरोना वायरस पॉजिटिव

News18Hindi
Updated: March 25, 2020, 12:10 AM IST
न्यूयॉर्क के रास्ते गुयाना से भारत लौटी कर्नाटक के सांसद की बेटी कोरोना वायरस पॉजिटिव
अश्विनी अपने आठ और चौदह साल के दोनों बेटों के साथ थी. उनकी भी जांच की गई है जिसके नतीजे अभी आना बाकी हैं.

Coronavirus: महिला और उसके दोनों बेटे 20 मार्च को भारत (India) लौटे थे और तभी से वे सेल्फ कॉरन्टाइन (Self Quarantine) थे. उन्होंने 22 मार्च को अपने टेस्ट कराए थे. डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि अब तक उनमें इस बीमारी के कोई भी लक्षण नहीं दिखे थे और संक्रमित मरीज को आइसोलेटेड फैसिलिटी में जल्द ही भेज दिया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2020, 12:10 AM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. मध्य कर्नाटक (Central Karnataka) से भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janta Party) के सांसद की बेटी मंगलवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाई गई है. दवनगेरे से सांसद जीएम सिद्धेश्वरा की बेटी अश्विनी गुयाना (Guyana) से न्यूयॉर्क (Newyork) और नई दिल्ली (New Delhi) होते हुए बेंगलुरु (Bengaluru) पहुंची थी. अश्विनी वहां से लौटने के बाद चित्रदुर्गा जिले के भीमसमुद्र स्थित अपने पैतृक आवास भी गई थीं.

चित्रदुर्गा के डिप्टी कमीश्नर विनोथप्रिया आर ने कहा कि अश्विनी अपने आठ और चौदह साल के दोनों बेटों के साथ थी. उनकी भी जांच की गई है जिसके नतीजे अभी आना बाकी हैं. महिला और उसके दोनों बेटे 20 मार्च को भारत लौटे थे और तभी से वे सेल्फ कॉरन्टाइन थे. उन्होंने 22 मार्च को अपने टेस्ट कराए थे.

नहीं दिखे थे कोई भी लक्षण
डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि अब तक उनमें इस बीमारी के कोई भी लक्षण नहीं दिखे थे और संक्रमित मरीज को आइसोलेटेड फैसिलिटी में जल्द ही भेज दिया जाएगा. दिल्ली से बेंगलुरु तक अश्विनी के पिता और सांसद जीएम सिद्धेश्वरा के साथ आई थीं. उनकी भी जांच की गई जिसके नतीजे निगेटिव आए.



आपको बता दें कर्नाटक में कोरोना वायरस के चार नए मामलों की पुष्टि होने के बाद मंगलवार को राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 38 हो गई. एक आधिकारिक सूचना में कहा गया, “कर्नाटक में अब तक जिन 38 मामलों की पुष्टि हुई है उनमें से तीन केरल जाने वाले यात्री थे जो कर्नाटक में हवाई अड्डे पर उतरे थे.”

सूचना में कहा गया कि सोमवार को अपराह्न दो बजे से मंगलवार की सुबह आठ बजे के बीच कर्नाटक में संक्रमण के चार नए मामलों की पुष्टि हुई जिनमें से तीन व्यक्तियों ने दुबई की यात्रा की थी. इस बीच ऑस्ट्रेलिया से लौटे दो व्यक्तियों समेत तीन लोगों को घर में पृथक रहने के नियम का उल्लंघन करने पर यहां हिरासत में लिया गया और उन्हें पृथक कर दिया गया.

देश में संक्रमित लोगों की संख्या हुई 519
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मंगलवार शाम को अपडेट किए गए डेटा के अनुसार देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 519 तक पहुंच गई है जिनमें 470 सक्रिय मामले हैं. इन आंकड़ों में 41 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 65 वर्षीय एक रोगी की मुंबई में मौत हो गई जिससे महानगर में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या तीन हो गई है. इसके साथ ही देश में महाराष्ट्र में सर्वाधिक मामले सामने आए हैं जिनकी संख्या 107 है और 91 मामलों के साथ केरल दूसरे नंबर पर है.

ये भी पढ़ें-
Coronavirus: जानें 21 दिन के लॉकडाउन में आप क्‍या कर सकते हैं और क्‍या नहीं?

धर्मस्थलों के पास अकूत संपत्ति, क्या कोरोना से लड़ाई में सरकार लेगी उनसे धन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 10:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर