KBC Season 11: IIT में देशप्रेम की ट्रेनिंग देने वाले रोहित को इस सवाल ने 12.50 लाख जीतने से रोका

News18Hindi
Updated: September 11, 2019, 11:53 PM IST
KBC Season 11: IIT में देशप्रेम की ट्रेनिंग देने वाले रोहित को इस सवाल ने 12.50 लाख जीतने से रोका
आज केबीसी में अमिताभ बच्चन के सामने हॉटसीट पर बागपत के रोहित कुमार थे (फाइल फोटो)

मशहूर टीवी रिएलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati) में सोमवार को अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सामने बागपत (Baghpat) के रोहित कुमार थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 11, 2019, 11:53 PM IST
  • Share this:
मुंबई. मशहूर टीवी रिएलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati) में सोमवार को अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सामने बागपत (Baghpat) के रोहित कुमार थे. रोहित कुमार केबीसी (KBC) से 6 लाख 40 हजार की रकम लेकर बाहर हुए. उन्होंने 12 लाख 50 हजार के सवाल को क्विट करने यानि छोड़ने का फैसला लिया.

रोहित कुमार उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के काठा गांव के रहने वाले हैं. वे फिलहाल भारतीय एयरफोर्स (Indian Air Force) में नौकरी करते हैं. फिलहाल वे IIT खड़गपुर में नियुक्त हैं. जहां वे बीटेक के प्रथम और द्वितीय वर्ष के छात्रों को NCC की ट्रेनिंग देते हैं. उन्होंने कहा कि वे वहां बच्चों को देशप्रेम का पाठ पढ़ाते हैं.

रोहित के देशप्रेम से प्रभावित दिखे अमिताभ बच्चन
रोहित शो पर अपनी पत्नी कोमल के साथ आए हुए थे. उनकी पत्नी भी दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल के पद पर तैनात हैं. कोमल वर्तमान में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) में हैं और यहां के ITO एरिया में पोस्टड हैं. उनका एक दो साल का बेटा विराट भी है.

रोहित ने शो पर अपने गांव के बारे में बताया कि वहां पर ज्यादातर युवा सेना में जाने को लेकर उत्साहित रहते हैं. उन्होंने देशप्रेम को लेकर अपनी मां का उदाहरण भी दिया. उन्होंने कहा कि उनकी मां कहती है कि जिसे जहां मरना होता है, मर ही जाता है आखिर उनका बेटा देश के लिए जान देगा तो तिरंगे में लिपटा हुआ तो आएगा, जिसे देखकर सारे गांव और सारे इलाके को गर्व होगा.

क्या था रोहित को बाहर करने वाला सवाल?
रोहित कुमार से 12 लाख 50 हजार रुपये के लिए सवाल पूछा गया था- महाभारत (Mahabharata) के अनुसार दुर्योधन के पुत्र अभिमन्यु को इनमें से किसने मारा था?
Loading...

इस सवाल का जवाब देने के लिए रोहित कुमार को यह चार ऑप्शन दिए गए थे- अर्जुन, घटोत्कच, भीम और अभिमन्यु.

इसका सही उत्तर था- अभिमन्यु. अमिताभ बच्चन ने सही जवाब बताने के बाद कहा कि दुर्योधन का पुत्र लक्ष्मण बहुत बहादुर था और अर्जुन के पुत्र अभिमन्यु ने इसका वध किया था.

यह भी पढ़ें: KBC Season 11: मालूम था सही जवाब फिर भी 1 करोड़ नहीं जीत पाए रायबरेली के हिमांशु, जानें क्यों?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2019, 11:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...