अपना शहर चुनें

States

Big Breaking: केसीआर के बेटे KTR बनेंगे तेलंगाना के मुख्यमंत्री, शपथ ग्रहण की तारीख का ऐलान जल्द

केटीआर के पास उद्योग, सूचना प्रौद्योगिकी, नगरपालिका प्रशासन और शहरी विकास मंत्रालयों की जिम्मेदारी है.
केटीआर के पास उद्योग, सूचना प्रौद्योगिकी, नगरपालिका प्रशासन और शहरी विकास मंत्रालयों की जिम्मेदारी है.

Telangana Government: 66 साल के केसीआर लॉकडाउन के बाद से ही सार्वजनिक समारोह से दूर हैं. ज्यादातर मौकों पर सीएम केसीआर की जगह उनके बेटे केटीआर ही जाते हैं. केटीआर ही राज्य के ज्यादातर मामलों को देख रहे हैं और अहम फैसले ले रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2021, 10:39 PM IST
  • Share this:

हैदराबाद. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (Telangana Chief Minister K Chandrasekhar Rao) के बेटे केटी रामाराव (KT Rama Rao) जल्द ही अगले सीएम के रूप में शपथ लेंगे. शुक्रवार को राज्य विधानसभा के उपाध्यक्ष और पार्टी के वरिष्ठ नेता टी पद्मा राव गौड़ ने इस बात का ऐलान किया है. न्यूज18 के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में गौड़ ने कहा, "केटीआर में मुख्यमंत्री बनने की क्षमता है और उन्हें जल्द ही ये जिम्मेदारी सौंपी जाएगी.' हालांकि इस दौरान उन्होंने निश्चित तारीक बताने से इनकार कर दिया.


माना जा रहा है कि केटीआर 18 फरवरी को तेलंगाना के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. इससे पहले बुधवार को तेलंगाना कैबिनेट में एक वरिष्ठ मंत्री ने कहा था कि हां, अगले सीएम केटीआर हैं. उनका शपथ ग्रहण फरवरी में होगा. इस दौरान उन्होंने ये भी दावा किया था कि केटीआर के शपथ ग्रहण के साथ तेलंगाना कैबिनेट में कई बड़े बदलाव भी किए जाएंगे.



पार्टी में नंबर दो पर आते हैं केटीआर
केसीआर के बेटे केटीआर अभी पार्टी में नंबर दो की पोजीशन पर हैं और उन्हें पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया था. इसके साथ ही केटीआर के सिर्सिल्ला विधानसभा में जीत दर्ज करने के बाद उद्योग व सूचना प्रौद्योगिक मंत्री भी रह चुके हैं. तेलंगाना के मेंडक जिले से आने वाले वेलमा समुदाय से ताल्लुक रखने वाले केसीआर अपनी नाटकीय गतिविधियों से अक्सर जानने वालों को चौंकाते रहते हैं. चाहे वो चंद्रबाबू का साथ छोड़ तेलंगाना के लोगों के साथ सौतेला व्यवहार किया जाने का इल्जाम लगाते हुए नई पार्टी का गठन करना हो.


ये भी पढ़ेंः- एक और मुसीबत, अब चीन में फैला नया स्वाइन फीवर, 1000 से ज्यादा सुअर संक्रमित





सार्वजनिक समारोह से दूर हैं केसीआर
गौरतलब है कि 66 साल के केसीआर लॉकडाउन के बाद से ही सार्वजनिक समारोह से दूर हैं. ज्यादातर मौकों पर सीएम केसीआर की जगह उनके बेटे केटीआर ही जाते हैं. केटीआर ही राज्य के ज्यादातर मामलों को देख रहे हैं और अहम फैसले ले रहे हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज