होम /न्यूज /राष्ट्र /तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव 100 एकड़ जमीन पर जल्द कराएंगे 3000 पुजारियों से यज्ञ

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव 100 एकड़ जमीन पर जल्द कराएंगे 3000 पुजारियों से यज्ञ

के चंद्रशेखर राव करीब 100 एकड़ जमीन पर महासुदर्शन यज्ञ करवाने वाले हैं (फाइल फोटो)

के चंद्रशेखर राव करीब 100 एकड़ जमीन पर महासुदर्शन यज्ञ करवाने वाले हैं (फाइल फोटो)

इस यज्ञ के लिए 100 एकड़ जमीन पर 1048 यज्ञ कुंड बनाए जाने की योजना है. इन कुंडों में 3000 से ज्यादा वैदिक पंडित यज्ञ और ...अधिक पढ़ें

    तेलंगाना के मु्ख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव एक विशाल यज्ञ का आयोजन करवाने वाले हैं. यह यज्ञ जल्द ही आयोजित किया जाना है. हालांकि इसकी तारीख की अभी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. कहा जा रहा है कि इस यज्ञ के लिए 100 एकड़ जमीन पर 1048 यज्ञ कुंड बनाए जाने की योजना है. इन कुंडों में 3000 से ज्यादा वैदिक पंडित यज्ञ और हवन करवाएंगे. इन 3000 वैदिक पंडितों के साथ उनके 3000 सहायक पंडित भी यज्ञ में मौजूद रहेंगे.

    सरकार के सूत्रों के मुताबिक केसीआर के इस यज्ञ में शामिल होने के लिए देश और दुनिया की गणमान्य हस्तियों को न्यौता भेजा जाएगा. इन गणमान्य व्यक्तियों में देश के प्रमुख साधु, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय मंत्रियों, विभिन्न राज्यों के राज्यपाल और मुख्यमंत्रियों को भी न्यौता भेजे जाने की बात कही जा रही है.

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तेलंगाना के यदाद्री भुवनगरी जिले में श्री लक्ष्मीनारायण मंदिर के पास ही इस महायज्ञ का आयोजन कराया जाएगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक इसे महा सुदर्शन यज्ञ का नाम दिया गया है.

    जल्द सामने आ सकती है यज्ञ की तारीख
    जैसा कि कहा गया यज्ञ अनुष्ठान के लिए अभी किसी औपचारिक तारीख की घोषणा नहीं हुई है लेकिन कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने इस यज्ञ की तारीख तय करने के लिए मंगलवार को शमशाबाद आश्रम में श्री टी, चिन्ना जीयर स्वामी से मुलाकात की है. ऐसे में जल्द ही इस महायज्ञ की तारीख का भी ऐलान हो सकता है.

    आम लोगों को भी यज्ञ में शामिल होने की होगी अनुमति
    मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के कार्यालय के प्रवक्ता ने बताया है कि यह एकदिवसीय यज्ञ होगा यानि सिर्फ एक दिन चलेगा. इसके अलावा इस यज्ञ की सारी तैयारियां अंतिम चरण में हैं और जल्द पूरी हो जाएंगीं. इसके अलावा सरकार इस अनुष्ठान में आम लोगों का प्रवेश भी खोलना चाह रही है. जिसके अनुसार भारी भीड़ होने का अनुमान है. ऐसे में भारी भीड़ के अनुरूप ही तैयारियां भी की जा रही हैं.

    यह भी पढ़ें: तो निजी अस्‍पतालों के लाइसेंस कर दिए जाएंगे रद्द

    Tags: Hindu, K Chandrashekhar Rao, Narendra modi, Oh my god, Telangana

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें