• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • पंजाब के 2 दिवसीय दौरे पर अरविंद केजरीवाल, आज शाम देवी पूजा से करेंगे शुरुआत

पंजाब के 2 दिवसीय दौरे पर अरविंद केजरीवाल, आज शाम देवी पूजा से करेंगे शुरुआत

अरविंद केजरीवाल दोपहर करीब 3 बजे अमृतसर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. (फाइल फोटो: Shutterstock)

अरविंद केजरीवाल दोपहर करीब 3 बजे अमृतसर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. (फाइल फोटो: Shutterstock)

Arvind Kejriwal in Punjab: पंजाब में मुख्य विपक्षी दल की भूमिका निभा रही आप (AAP) शिरोमणि अकाली दल (SAD) के 10 साल लंबे शासन के मुद्दों को भी उठाएगी. साल 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में आप ने 20 सीटें अपने नाम की थी.

  • Share this:

    नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) मंगलवार से पंजाब (Punjab) का दो दिवसीय दौरा शुरू कर रहे हैं. पार्टी की तरफ से जानकारी दी है कि है कि केजरीवाल आज दोपहर अमृतसर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. हालांकि, केजरीवाल इससे पहले भी पंजाब की जनता से रूबरू हो चुके हैं. उन्होंने राज्य में 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा किया था. पंजाब में सत्तारूढ़ कांग्रेस (Congress) पार्टी में जारी आंतरिक उठा पटक के बीच सीएम केजरीवाल राज्य में ‘दिल्ली मॉडल’ का सहारा ले रहे हैं.

    पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने जानकारी दी कि केजरीवाल दोपहर करीब 3 बजे अमृतसर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. इसके बाद वे शाम 6 बजे जालंधर के मशहूर देवी तलाब मंदिर में आयोजित होने वाली पूजा में शामिल होंगे. हालांकि, पार्टी की तरफ से आधिकारिक रूप से उनके कार्यक्रम के विस्तृत जानकारी नहीं दी गई है. चड्ढा ने सोमवार को कहा, ‘नवरात्रि के दौरान अरविंद केजरीवाल शांति, प्यार, आपसी भाईचारा और समृद्ध पंजाब के लिए प्रार्थना करेंगे.’

    पंजाब में मुख्य विपक्षी दल की भूमिका निभा रही आप शिरोमणि अकाली दल के 10 साल लंबे शासन के मुद्दों को भी उठाएगी. साल 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में आप ने 20 सीटें अपने नाम की थी. इसके अलावा आप के पास बिजली संकट का मुद्दा भी है, जिसे लेकर दिल्ली में सत्तारूढ़ पार्टी लगातार केंद्र और राज्य सरकार पर हमला बोल रही है.

    पिछले दौरे पर केजरीवाल ने रहवासी उपभोक्ताओं को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा भी किया था. इसके अलावा उनके वादों की सूची में लंबित बिजली बिलों की माफी और हर समय बिजली की सप्लाई भी शामिल था. हालांकि, कहा जा रहा है कि आप के सामने इस समय सबसे बड़ा सवाल पंजाब का मुख्यमंत्री चेहरे की घोषणा करना है. पार्टी ने भरोसा जताया था कि जल्द ही नाम की घोषणा की जाएगी.

    कांग्रेस को घेर रही है आप
    नवजोत सिंह सिद्धू के पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद आप के पंजाब प्रमुख भगवंत मान ने आरोप लगाए थे कि कुर्सी की लड़ाई में कांग्रेस प्रदेश और इसके लोगों का अपमान कर रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज