धुंए के जहर में दिल्ली को छोड़ फैमिली ट्रिप पर दुबई गए केजरीवाल, विरोधियों ने साधा निशाना

आम आदमी पार्टी (AAP) के एक सदस्य का कहना है कि सीएम दिल्ली में नहीं हैं. हालांकि, 'आप' सदस्य ने ये बताने से इनकार कर दिया कि केजरीवाल दिल्ली में नहीं हैं, तो फिर कहां हैं?

News18Hindi
Updated: November 10, 2018, 8:24 PM IST
धुंए के जहर में दिल्ली को छोड़ फैमिली ट्रिप पर दुबई गए केजरीवाल, विरोधियों ने साधा निशाना
अरविंद केजरीवाल
News18Hindi
Updated: November 10, 2018, 8:24 PM IST
दिल्ली में एयर क्वालिटी लगातार बदतर होती जा रही है. वायु प्रदूषण का स्तर 'गंभीर' तक पहुंच चुका है, जो लोगों का दम घोट रहा है. इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने के लिए दुबई रवाना हो गए हैं. ये खबर सामने आते ही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा. प्रदूषण और स्मॉग की वजह से 'गैस चैंबर' में तब्दील हो रही दिल्ली को ऐसे छोड़कर जाने को लेकर बीजेपी ने कहा, 'दिल्ली के लोगों की सांसें थम रही हैं और केजरीवाल अपनी फैमिली के साथ दुबई में एन्जॉय कर रहे हैं.

जिन्‍होंने अरविंद केजरीवाल को बनाया तानाशाह, वो ही आज छोड़ रहे आम आदमी पार्टी'

आम आदमी पार्टी (AAP) के एक सदस्य का कहना है कि सीएम दिल्ली में नहीं हैं. हालांकि, 'आप' सदस्य ने ये बताने से इनकार कर दिया कि केजरीवाल दिल्ली में नहीं हैं, तो फिर कहां हैं? इस मामले में 'आप' सरकार के प्रवक्ता से भी संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया.

बता दें कि पड़ोसी राज्यों पंजाब और हरियाणा में पराली जलाए जाने के कारण दिल्ली में एयर क्वालिटी 'गंभीर' स्तर पर पहुंच गई है. मौसम विशेषज्ञों ने शनिवार से स्थिति और खराब होने की आशंका जताई है. वायु गुणवत्ता सूचकांक के मुताबिक, शनिवार सुबह पीएम2.5 407 (गंभीर) और पीएम10 277 (मध्यम) दर्झ किया गया. वहीं, राष्ट्रीय राजधानी में कई लोग सीएम पर आरोप लगा रहे हैं कि वह प्रदूषण से लड़ने के लिए कुछ नहीं कर रहे.

फैमिली के साथ केजरीवाल के दुबई ट्रिप पर बीजेपी ने ट्वीट किया, 'अरविंद केजरीवाल अपने परिवार की बहुत फिक्र करते हैं. दिल्ली में जैसे ही प्रदूषण का स्तार बढ़ा, केजरीवाल ने तुरंत फ्लाइट की टिकटें बुक कर लीं और परिवार के साथ दुबई चले गए.'

2019 में महागठबंधन का हिस्सा नहीं बनेगी AAP: अरविंद केजरीवाल


Loading...

दिल्ली प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने ट्वीट किया, 'मैं बोलूंगा तो बोलोगे कि बोलता है. अरविंद केजरीवाल जी यह सही नहीं है. दिल्ली आंखों से बिलख रही है, सांसें थमी पड़ी हैं, पर आप सपरिवार दुबई उड़ लिए. चंदे के नाम पर काले को सफेद करने की सिग्नेचर डील चल रही है. जनता माफ नहीं करेगी.'



दिल्ली की एयर क्वालिटी सुधारने के लिए सरकार ने आपात कदम के तौर पर भारी और मध्यम भार वाहनों के दिल्ली में प्रवेश पर रोक लगा दी है. कहा जा रहा है कि दीवाली पर वायु प्रदूषण बढ़ने के बाद दिल्ली सरकार ने Odd Even लागू करने की तैयारी कर ली है. सरकार का मानना है कि अगर जरूरत पड़ी तो दिल्ली में एक बार फिर Odd Even स्कीम लागू की जाएगी. इस दौरान सीएनजी वाहन व दोपहिया वाहनों समेत जरूरी सेवाएं देने वाले दूसरे वाहनों को इस स्कीम के दायरे में नहीं लाया जाएगा.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर