होम /न्यूज /राष्ट्र /केरल: प्रदर्शनी में लगे 32 साल पुराने 'अंडरवियर' ने बढ़ाई मंत्री एंटनी राजू की मुश्किल, जानें वजह

केरल: प्रदर्शनी में लगे 32 साल पुराने 'अंडरवियर' ने बढ़ाई मंत्री एंटनी राजू की मुश्किल, जानें वजह

केरल के परिवहन मंत्री एंटनी राजू (फोटो- Facebook)

केरल के परिवहन मंत्री एंटनी राजू (फोटो- Facebook)

Kerala Minister Antony Raju:1990 में तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे पर एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक, एंड्रयू सल्वाटोर सेरवेली को अंड ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

1990 में तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पर ड्रग्स की बरामदगी का मामला
एंटनी राजू ने वकील के तौर पर की थी आरोपी की पैरवी
गलत तरीके से अंडरवियर को बरामद कर सबूतों से छेड़छाड़ का गंभीर आरोप

तिरुवंतपुरम: ड्रग्स की तस्करी से जुड़े मामले की एक प्रदर्शनी में नीले कलर के अंडरवियर से केरल के परिवहन मंत्री एंटनी राजू को 32 साल बाद फिर परेशानी का सामना करना पड़ा. दरअसल इस केस में एंटनी राजू आरोपी के वकील बनकर पेश हुए थे. जनाधिपति केरल कांग्रेस के नेता और केरल के सत्तारूढ़ वाम लोकतांत्रिक मोर्चे के सहयोगी, एंटनी राजू तिरुवनंतपुरम विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं.

दरअसल ड्रग पेडलिंग का यह मामला उस घटना से संबंधित है जिसमें 1990 में तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे पर एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक, एंड्रयू सल्वाटोर सेरवेली को अंडरवियर में छुपाकर हशीश के साथ पकड़ा गया था. एंटनी राजू उस समय तिरुवनंतपुरम में वकील के रूप में कार्यरत थे और अदालत में आरोपी की पैरवी के लिए पेश हुए. इस मामले में विदेशी नागरिक को बरी कर दिया गया जब उसके वकीलों ने तर्क दिया कि सबूत के तौर पर पेश किया गया अंडरवियर छोटे आकार का था और आरोपी पर फिट नहीं बैठता था. ड्रग पेडलिंग मामले में जांच अधिकारी जयमोहन ने सबूतों से छेड़छाड़ को लेकर उच्च न्यायालय का रुख किया. इसके बाद तिरुवनंतपुरम में वंचियूर पुलिस ने 1994 में केस दर्ज किया.

सबूत के तौर पर अंडरवियर से की थी छेड़छाड़

इसके बाद जांच में पाया गया कि एंटनी राजू की मिलीभगत से अदालत के लिपिक जोस ने सबूतों के साथ छेड़छाड़ की. दोनों पर साजिश रचने, दस्तावेजों से छेड़छाड़, धोखाधड़ी और सबूत मिटाने का आरोप लगाया गया था. जांच अधिकारियों द्वारा एंटनी राजू के खिलाफ चार्जशीट दायर की गई. विधानसभा चुनाव से एक महीने पहले 2006 में यह मामला फिर से सुर्खियों में आया.

चार्जशीट के अनुसार, राजू ने अदालत से सामान, जिसमें गहरे नीले रंग का अंडरवियर शामिल है, एकत्र किया और बाद में उसका आकार बदलने के बाद उसे वापस कर दिया. पुलिस को सूचना मिली कि एक क्लर्क इंचार्ज को घूस देकर कोर्ट रूम से कपड़ा बरामद किया गया था.

इस मामले में विधानसभा में विपक्ष के नेता वीडी सतीसन ने कहा कि एंटनी राजू उनके खिलाफ आरोपों की गंभीर प्रकृति के कारण मंत्री के रूप में बने रहने के लिए उपयुक्त नहीं हैं. मंत्री पर एक मामले में महत्वपूर्ण सबूतों के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप है, उनके जैसा कोई व्यक्ति कैबिनेट का हिस्सा कैसे बना रह सकता है. वहीं बीजेपी ने भी उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की. हालांकि, एंटनी राजू ने कहा है कि वह अब इस मामले में जमानत पर हैं और उन्होंने विधानसभा चुनाव लड़ने के दौरान इस केस के बारे में कुछ नहीं छुपाया है.

Tags: Kerala, Kerala Chief Minister Pinarayi Vijayan

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें