• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • केरल: ट्रांसजेंडर अनन्या की मौत के बाद उनके पार्टनर की भी फंदे से लटकी मिली लाश

केरल: ट्रांसजेंडर अनन्या की मौत के बाद उनके पार्टनर की भी फंदे से लटकी मिली लाश

ट्रांसजेंडर कार्यकर्ता अनन्या एलेक्स (फ़ाइल फोटो)

Death of Transgender Activist Ananyah: ट्रांसजेंडर समुदाय के सदस्यों ने बुधवार को अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर अस्पताल के सामने धरना दिया था.

  • Share this:
    कोच्चि. केरल में मशहूर ट्रांसजेंडर कार्यकर्ता अनन्या एलेक्स (Transgender Activist Ananyah) की मौत के बाद अब उनके पार्टनर ने भी आत्महत्या कर ली है. उनके साथी जीजू राज का शव कोच्चि में एक दोस्त के घर में मिला. कहा जा रहा है कि अनन्या की मौत के बाद 36 साल के जीजू बेहद दुखी थे और अपने दोस्त के घर में रह रहे थे. शुक्रवार को जब उनके दोस्त घर लौटे तो जीजू को फांसी पर लटका देखा. पुलिस ने इस मामले में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

    अनन्या मंगलवार को एडापल्ली जिले में अपने अपार्टमेंट में फांसी पर लटकी हुई पाई गई थीं. वो केरल की पहली ट्रांसवुमन रेडियो जॉकी थी. 28 साल की अनन्या कुमारी की मौत के बाद उनके परिवार वालों ने रेनै मेडिसिटी अस्पताल पर चिकित्सकीय लापरवाही का आरोप लगाया था. इसी अस्पताल में अनन्या ने सेक्स रिअसाइनमेंट सर्जरी करवाई थी. हालांकि, अस्पताल ने आरोपों का खंडन किया है.

    ये भी पढ़ें:- महाराष्ट्र सरकार का सरकारी कर्मचारियों को फरमान- दफ्तर में जरूरी हो तभी करें मोबाइल का इस्तेमाल

    जांच के आदेश
    कथित तौर पर, बुधवार को ट्रांसजेंडर समुदाय के सदस्यों ने अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर अस्पताल के सामने धरना दिया था. मामले का संज्ञान लेते हुए, सरकार ने स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज और सामाजिक न्याय मंत्री आर बिंदू के साथ उन परिस्थितियों की अलग-अलग जांच करने का आदेश दिया, जिनके कारण अनन्या की मौत हुई.

    वापस लिया था नामांकन
    अनन्या कोल्लम पेरुमन के मूल निवासी थे. इस बार विधनसाभा चुनाव के दौरान उन्होंने मलप्पुरम में डेमोक्रेटिक सोशल जस्टिस पार्टी (डीएसजेपी) के रूप में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के नेता पीके कुन्हालीकुट्टी के खिलाफ अपना नामांकन दाखिल किया था. लेकिन उन्होंने डीएसजेपी के भीतर आंतरिक मुद्दों के बाद चुनाव प्रचार के अंतिम सप्ताह के दौरान अपना नामांकन वापस ले लिया. 2020 में, अनन्या ने अस्पताल में सर्जरी करवाई और उनकी हालिया मीडिया रिपोर्ट से पता चला कि वो बहुत दर्द से पीड़ित थीं और सर्जरी के बाद कई दिक्कतों का सामना कर रही थीं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज