केरल : एअर इंडिया एक्सप्रेस ने कोझिकोड के लिए 3 राहत उड़ानें शुरू की

केरल : एअर इंडिया एक्सप्रेस ने कोझिकोड के लिए 3 राहत उड़ानें शुरू की
नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी आज कोझिकोड जाएंगे.

एअर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) के जिस विमान में हादसा हुआ है उस विमान में 10 नवजात समेत 184 यात्री, दो पायलट और चालक दल के चार सदस्य सवार थे. इस हादसे में कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 8, 2020, 12:06 PM IST
  • Share this:
कोझिकोड. एअर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) ने शुक्रवार को हादसे का शिकार हुए विमान के यात्रियों और उनके परिजन की मदद के लिए केरल के कोझिकोड (kozhikode) तक तीन राहत उड़ानों का प्रबंध किया है.

नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी आज कोझिकोड जाएंगे. बी737 द्वारा दुबई से संचालित उड़ान संख्या आईएक्स 1344 कोझिकोड में शुक्रवार शाम सात बजकर 41 मिनट पर हवाईपट्टी से फिसल गई थी. विमान में 10 नवजात समेत 184 यात्री, दो पायलट और चालक दल के चार सदस्य सवार थे. इस हादसे में कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई है.

एक बयान में बताया गया है कि एअर इंडिया के अध्यक्ष एवं प्रबंधक निदेशक राजीव बंसल और एअर इंडिया एक्सप्रेस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के. श्याम सुंदर पहले ही कोझिकोड पहुंच चुके हैं. एअर इंडिया ने ट्वीट किया कि वरिष्ठ विमानन अधिकारियों के साथ राजीव बंसल हालात का जायजा लेने दुर्घटनास्थल पहुंचे और विशेषज्ञ उन्हें स्थिति की जानकारी दे रहे हैं.





विमानन कंपनी ने बताया कि सभी यात्रियों और उनके परिजन को मानवीय सहायता मुहैया कराने के लिए मुंबई से एक और दिल्ली से दो विशेष राहत उड़ानों की व्यवस्था की गई है. बताया गया है कि आपात प्रतिक्रिया निदेशक आपातकाल में प्रभावी प्रतिक्रिया के लिए कालीकट (कोझिकोड), मुंबई, दिल्ली और दुबई में एजेंसियों के साथ समन्वय स्थापित कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें :- केरल: रनवे पर भरा था पानी और फुल स्पीड से लैंड हुआ विमान, 35 फीट खाई में गिरने से हुए 2 टुकड़े

दुर्घटनाग्रस्त हुआ विमान बोइंग 737 था
कंपनी ने कहा, एएआईबी (विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो), डीजीसीए (नागर विमानन महानिदेशालय) और उड़ान सुरक्षा विभाग के अधिकारी हादसे की जांच के लिए पहुंच चुके हैं. कंपनी ने बताया कि उसके परिचालन प्रमुख और उड़ान सुरक्षा प्रमुख पहले ही कोझिकोड पहुंच चुके हैं. कंपनी ने कहा, चालक दल के चारों सदस्यों के सुरक्षित होने की पुष्टि हुई है.दुर्घटनाग्रस्त हुआ विमान बोइंग 737 था.

इसे भी पढ़ें :- क्रैश विमान का DFDR बरामद, हादसे के कारणों की मिल सकेगी जानकारी

विमान निर्माता कंपनी बोइंग हर मदद को तैयार
विमान निर्माता कंपनी बोइंग ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजन के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि वह एअर इंडिया के दल के संपर्क में हैं और वह हर संभव मदद मुहैया कराएगी. अमेरिकी कंपनी ने कहा, भारत का नागर विमानन महानिदेशालय जांच कर रहा है. ऐसे में बोइंग आईसीएओ अनेक्स 13 के दिशानिर्देशानुसार अमेरिकी राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड की सहायता के लिए तकनीकी दल मुहैया कराने को तैयार है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज