Home /News /nation /

Kerala Anupama Case: CPI-M नेता की बेटी अनुपमा ही है बच्चे की मां, DNA जांच में हुई पुष्टि

Kerala Anupama Case: CPI-M नेता की बेटी अनुपमा ही है बच्चे की मां, DNA जांच में हुई पुष्टि

अनुपमा के पिता को इंटरकास्ट मैरेज पर आपत्ति थी. (तस्वीर: Twitter @KeralaPMC)

अनुपमा के पिता को इंटरकास्ट मैरेज पर आपत्ति थी. (तस्वीर: Twitter @KeralaPMC)

Kerala Anupama Case: पूर्व वामपंथी छात्र नेता अनुपमा एस चंद्रन और उनके पति अजित कुमार एक साल के बच्चे के जैविक माता-पिता हैं. मंगलवार को DNA जांच के जरिए इसकी पुष्टि हो गई.चंद्रन और कुमार का कहना है कि उनके पिता ने जबरन उनके बच्चे को ले लिया और उसे गोद लेने के लिए रख दिया क्योंकि वह अंतर्जातीय शादी नहीं मान रहे थे. पिछले महीने एक फैमिली कोर्ट ने गोद लेने की प्रक्रिया पर रोक लगा दी थी और डीएनए टेस्ट का आदेश दिया था.

अधिक पढ़ें ...

    तिरुवनंतपुरम. केरल  (Kerala Baby Case) में जिस बच्चे को गोद लेने के मुद्दे पर विवाद पैदा हो गया था, उसके जैविक माता-पिता अनुपमा चंद्रन (Anupama Chandran) तथा उनके पति अजीत (K Ajith) हैं. दंपति और नवजात बच्चे की डीएनए जांच रिपोर्ट  में यह बात सामने आई. आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि कल राजीव गांधी जैवप्रौद्योगिकी केंद्र (RGCB) में बच्चे और दंपति की कराई गयी DNA जांच का परिणाम ‘पॉजिटिव’ आया है.

    जांच परिणाम के बारे में सूचित किये जाने के बाद दंपति बच्चे को देखने निर्मला शिशु भवन पहुंचे, जिसे अनुपमा ने पिछली बार तब देखा था, जब वह केवल तीन दिन का था. बाल कल्याण समिति (CWC) के अधीन आने वाले शिशु भवन से बाहर निकलकर अनुपमा ने कहा कि उन्हें खुशी है कि उन्हें बच्चा वापस मिल गया है, लेकिन अब उनके लिए बच्चे को यहां छोड़ना मुश्किल हो रहा है. बातचीत में वह भावुक हो गयी.

    विपक्ष ने उठाए सवाल
    उन्होंने उम्मीद जताई कि अब इस मामले में फैमिली कोर्ट में सुनवाई 30 नवंबर से पहले होगी. अनुपमा ने कहा कि अदालत द्वारा सुनवाई के बाद उसे उसका बेटा जल्द मिल जाएगा. राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष वी डी सतीशन ने कहा कि राज्य की माकपा सरकार को स्पष्ट करना चाहिए कि अनुपमा के बच्चे के कथित अपहरण और गोद लिये जाने के सिलसिले में CWC में काम कर रहे लोगों के खिलाफ क्या कार्रवाई की गयी है.

    अनुपमा ने आरोप लगाया था कि उनके पिता जो एक स्थानीय माकपा नेता हैं, वह उनके बच्चे को जबरन अपने साथ ले गये थे, जिसके बाद राजनीतिक विवाद पैदा हो गया था और सरकार ने घटना की विभागीय जांच के आदेश दिये.

    अनुपमा ने अपने माता-पिता पर एक साल पहले उनके बच्चे को जन्म लेते ही जबरन ले जाने का आरोप लगाया था. एक फैमिली कोर्ट ने पिछले महीने बच्चे के गोद लेने की प्रक्रिया पर रोक लगाई थी और पुलिस को मामले में सीलबंद लिफाफे में विस्तृत रिपोर्ट जमा करने का निर्देश दिया. (भाषा इनपुट के साथ)

    Tags: Kerala, Thiruvananthapuram

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर