Assembly Banner 2021

माकपा का राहुल गांधी पर बड़ा आरोप, कहा- वो भाजपा के ‘भर्ती एजेंट’ की तरह बात कर रहे

 (PTI Photo)

(PTI Photo)

माकपा (CPIM) की तरफ से यह बयान तब आया है जब कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक दिन पहले कूटनीतिक माध्यम से सोने की तस्करी सहित कई मुद्दों पर वाम मोर्चा सरकार की निन्दा की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 25, 2021, 8:14 AM IST
  • Share this:
तिरुवनंतपुरम. केरल (Kerala) में सत्तारूढ़ माकपा  (CPIM) ने बुधवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भाजपा (BJP) के ‘भर्ती एजेंट’ की तरह बात कर रहे हैं. माकपा की तरफ से यह बयान तब आया है जब कांग्रेस नेता ने एक दिन पहले कूटनीतिक माध्यम से सोने की तस्करी सहित कई मुद्दों पर वाम मोर्चा सरकार की निन्दा की.

बयान में माकपा राज्य सचिवालय ने दावा किया कि कांग्रेस की मंगलवार की रैली में गांधी ने भाजपा की थोड़ी सी भी निन्दा नहीं की. माकपा ने कहा, ‘उन्होंने (राहुल गांधी) भाजपा के भर्ती एजेंट की तरह बात की. यह काफी हैरान करने वाला है.’ पार्टी ने आरोप लगाया कि गांधी द्वारा इस्तेमाल किए गए शब्द भाजपा जैसे ही हैं.

माकपा ने यह दावा भी किया कि राज्य में नेता विपक्ष रमेश चेन्निथला के नेतृत्व में हाल में संपन्न यात्रा के दौरान कांग्रेस ने भाजपा की आलोचना नहीं की. सत्तारूढ़ पार्टी ने आरोप लगाया कि यह सब कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर हुआ. गांधी को ‘विफल नेता’ करार देते हुए माकपा के राज्य सचिव प्रभारी ए विजयराघवन ने कहा कि कांग्रेस नेता पुडुचेरी में कांग्रेस नीत सरकार को नहीं बचा सके.



 राहुल गांधी का आरोप निराश करने वाला- CPIM
सीपीआईएम ने कहा कि 'भाषण में कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय नेता ने बीजेपी की आलोचना करने की हिम्मत नहीं की. वास्तव में राहुल गांधी द्वारा वामपंथियों पर किया गए हमले की आवााज बीजेपी की ही तरह थी. यह  दिखाता है कि कांग्रेस सांप्रदायिक है. यही दृष्टिकोण कई राज्यों में कांग्रेस विधायकों को भाजपा में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है.'

सीपीआई (एम) ने आरोप लगाया कि यह स्पष्ट हो गया है कि यह एक संयोग नहीं था कि यूडीएफ ने मार्च के दौरान भाजपा के खिलाफ नहीं बोला और ऐसा केंद्रीय नेतृत्व के निर्देशों पर किया गया. सीपीआईएम सचिवालय ने कहा, 'केरल सरकार के खिलाफ राहुल गांधी का आरोप निराश करने वाला था. (भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज