Kerala Assembly Election 2021: पलक्कड़ में मेट्रो मैन ई श्रीधरण को INC के सफी परमबिल ने हराया

ई श्रीधरण (E Sreedharan) दुनियाभर में मेट्रोमैन के नाम से मशहूर हैं.

ई श्रीधरण (E Sreedharan) दुनियाभर में मेट्रोमैन के नाम से मशहूर हैं.

Kerala Assembly Election 2021: पलक्कड़ विधानसभा सीट पर बीजेपी के कैंडिडेट ई श्रीधरण, CPIM से सी.पी.प्रमोद, BSP से ई.टी.के. वालसन, INC से शफी परमबिल, SFB से जयप्रकाश जे हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. केरल विधानसभा चुनाव 2021 (Kerala Assembly Election) के मतगणना नतीजे आना शुरू हो गए हैं. मेट्रो मैन ई श्रीधरण पलक्कड़ विधानसभा सीट से बीजेपी के कैंडिडेट थे, उन्हें INC से शफी परमबिल ने हरा दिया है. दोनों में कांटे की टक्कर रही. INC से सफी परमबिल को 38.71 फीसदी और ई श्रीधरण को 37.83 फीसदी वोट मिले.

CPIM में सी.पी.प्रमोद, BSP से ई.टी.के. वालसन, SFB से जयप्रकाश जे कैंडिडेट थे.

2021 में ही बीजेपी में शामिल

ई श्रीधरण (E Sreedharan) दुनियाभर में मेट्रोमैन के नाम से मशहूर हैं. 2021 में ही बीजेपी में शामिल हुए हैं. बीजेपी ने ई. श्रीधरन से आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने का अनुरोध किया था.
Youtube Video


मेट्रो को नई बुलंदियों तक पहुंचाया

ई श्रीधरण ने दिल्ली मेट्रो को नई बुलंदियों तक पहुंचाया. उन्हें दिल्ली के विकास के प्रतीक के रूप में देखा जाता है. ई श्रीधरण को पद्म श्री और पद्म विभूषण से सम्मानित किया जा चुका है. दिल्ली मेट्रो से रिटायर होने के बाद उन्हें कोच्चि मेट्रो और लखनऊ मेट्रो का मुख्य सलाहकार बनाया गया. उन्होंने जयपुर मेट्रो के लिए सलाहकार का काम किया है.



पलक्कड़ विधानसभा सीट के बारे में

पलक्कड़ विधानसभा सीट है केरल के कोच्चि क्षेत्र और जिले में स्थित है. पलक्कड़ विधानसभा, पलक्कड़ लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा है. 2016 के चुनाव में, यहां 178387 योग्य मतदाता थे, जिनमें से 86606 पुरुष, 91781 महिला और मतदाता थर्ड जेंडर के थे.

2016 केरल विधानसभा चुनाव में कैसे बनी सरकार

2016 के केरल विधानसभा चुनाव में एक चरण में हुए मतदान में एलडीएफ ने 140 सीटों में से 91 सीटों को जीतकर सरकार बनाई थी. वहीं, कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधन यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (UDF) को 47 सीटें मिली थी. राज्य में बहुमत के लिए 71 सीटें चाहिए थी. 2016 के चुनाव में बीजेपी को 1, सीपीआई को 19, सीपीआई (एम) को 58, कांग्रेस को 22. एनसीपी को 2. आईयूएमएल को 18, जेडीएस को 03, केरल कांग्रेस (एम) को 1 और अन्य को 11 सीटें मिली थी.

ये भी पढ़ें-

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव परिणाम Live: BJP दे रही टक्कर जोरदार, नंदीग्राम में शुवेंदु की ममता पर बढ़त बरकरार

Kerala Assembly Election Result: केरल में इतिहास रचता दिख रहा लेफ्ट फ्रंट, बीजेपी के ई. श्रीधरन को भी बढ़त
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज