Assembly Banner 2021

Kerala Assembly Election 2021: कांग्रेस नीत UDF ने जारी किया घोषणापत्र, गरीबों के लिए 5 लाख मकान बनाने का वादा

केरल में यूडीएफ का घोषणापत्र जारी करते हुए शशि थरूर समेत कांग्रेस के वरिष्ठ नेता

केरल में यूडीएफ का घोषणापत्र जारी करते हुए शशि थरूर समेत कांग्रेस के वरिष्ठ नेता

Kerala Assembly Election: यूडीएफ ने सबरीमला के भगवान अयप्पा मंदिर की परंपराओं की रक्षा के लिए एक विशेष कानून बनाने और राजस्थान की तर्ज पर शांति एवं सौहार्द विभाग बनाने का भी जनता से वादा किया है

  • Share this:
तिरुवनंतपुरम. केरल में विपक्षी कांग्रेस की अगुवाई वाले यूडीएफ ने राज्य में छह अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव (Kerala Assembley Election) के लिए शनिवार को अपना घोषणपत्र ‘‘पीपुल्स मेनिफेस्टो’’ जारी किया ,जिसमें सभी सफेद कार्ड धारकों को पांच किलोग्राम चावल मुफ्त देने और गरीबों के लिए पांच लाख मकान बनाने का वादा किया गया है.

यूडीएफ ने सबरीमला के भगवान अयप्पा मंदिर की परंपराओं की रक्षा के लिए एक विशेष कानून बनाने और राजस्थान की तर्ज पर शांति एवं सौहार्द विभाग बनाने का भी जनता से वादा किया है. महिलाओं को लुभाने के लिए मोर्चे ने ऐसी माताओं को आयु सीमा में दो वर्ष की छूट देने का वादा किया है जो सरकारी नौकरियों के लिए परीक्षा देना चाहती हैं. इसके अलावा 40-60 वर्ष की गैर नौकरी पेशा घरेलू महिलाओं को दो हजार रुपए की मासिक पेंशन देने की भी बात घोषणापत्र में कही गई है.

ये भी पढ़ें:- आठवीं पास 'डॉक्टर' ने कर दी गर्भवती महिला की सर्जरी, जच्चा-बच्चा दोनों की मौत

घोषणापत्र समिति के अध्यक्ष बेनी बेहानन ने कहा कि कोविड-19 से प्रभावित लोगों को निशुल्क खाद्य पैकेट आदि सुविधाएं देने की भी बात इसमें कही गई है. वहीं सत्तारूढ़ एलडीएफ ने भी गैर नौकरीपेशा घरेलू महिलाओं को पेंशन देने का वादा किया है,साथ ही सामाजिक सुरक्षा पेंशन को 1600 रुपए से बढ़ाकर 2,500 रुपए किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज