Kerala Elections: निर्दलीय उम्मीदवार का वादा, MLA बने तो कतर ले जाकर दिखाएंगे फुटबॉल वर्ल्ड कप

2022 का फुटबॉल विश्व कप कतर में खेला जाएगा. (AP)

2022 का फुटबॉल विश्व कप कतर में खेला जाएगा. (AP)

Kerala Assembly Elections 2021: कटूरपथी सुलेमान हाजी खाड़ी के देशों में व्यापार करते हैं. कोंडोट्टी विधानसभा सीट से वाम मोर्चा के समर्थन से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं. अपने घोषणापत्र में उन्होंने ये वादा किया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 31, 2021, 7:33 AM IST
  • Share this:
Kerala Assembly Elections 2021: केरल में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी घमासान जोरों पर है. तमाम पार्टियां और उम्मीदवार वोटरों को रिझाने के लिए एक से बढ़कर एक वादे कर रहे हैं. विधानसभा चुनाव लड़ रहे एक उद्योगपति ने वोटरों से अनोखा वादा किया है. निर्दलीय उम्मीदवार कटूरपथी सुलेमान हाजी (Katurpathy Suleman Haji) का कहना है कि अगर वो चुनाव जीत जाते हैं, तो स्थानीय क्लबों के लिए फुटबॉल टूनार्मेंट आयोजित करेंगे. इसकी चैंपियन टीम को 2022 में कतर में होने वाला फुटबॉल विश्व कप (Football World Cup 2022) देखने का मौका दिया जाएगा. केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव 6 अप्रैल को एक ही चरण में होंगे. वोटों की गिनती 2 मई को होगी.

कटूरपथी सुलेमान हाजी खाड़ी के देशों में व्यापार करते हैं. कोंडोट्टी विधानसभा सीट से वाम मोर्चा के समर्थन से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं. अपने घोषणापत्र में उन्होंने ये वादा किया है. स्थानीय समाचरपत्र के मुताबिक सुलेमान हाजी ने कहा, 'यह मेरा वादा है और मैं कतर में विश्व कप देखने के लिए अपने लोगों को ले जाने के अपने वादे का सम्मान जरूर करूंगा. कोंडोट्टी में, हम मलप्पुरम जिले के अन्य हिस्सों की तरह ही फुटबॉल के साथ प्यार करते हैं. उनके वादे का एक और मुख्य आकर्षण कोंडोट्टी को हवाई सेवा से जोड़ने, नहर की सफाई और शहर के लिए एक मास्टर प्लान है.'

West Bengal Assembly Election 2021: जब नंदीग्राम में वापस पैरों पर खड़ी हुईं घायल ममता बनर्जी, गाया राष्ट्रगान

सुलेमान हाजी ने ये भी वादा किया है कि वो एक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स बनवाएंगे, जिसमें फुटबॉल ग्राउंड भी होगा. उन्होंने कहा कि कोंडोट्टी को एयरपोर्ट सिटी में बदलने के बाद यहां न बाढ़ आएगी और न ट्रैफिक की समस्या होगी. बता दें कि इलाके में सुलेमान हाजी का अच्छा-खासा दबदबा है.
नामांकन में जानकारी छिपाने के लगे हैं आरोप

आरोप है कि हाजी की दूसरी पत्नी पाकिस्तानी हैं और उन्होंने उसकी जानकारी अपने नामांकन पत्र में छिपाई है. इस पर सुलेमान हाजी का कहना है कि मुस्लिम लीग मुद्दे भटकाने के लिए उन पर व्यक्तिगत हमले कर रही है, लेकिन वो विकास की राजनीति करते हैं. लिहाजा इस पर कोई जवाब नहीं देंगे. बता दें कि आरोपों के बावजूद सुलेमान हाजी का नामांकन मंजूर हो चुका है.

नंदीग्राम चुनाव: ममता के खिलाफ चुनाव लड़ रहे शुभेंदु के लिये राजनीतिक अस्तित्व की लड़ाई



केरल के राजनीतिक हालात

केरल में 6 अप्रैल को सभी 140 विधानसभा वोटिंग होगी. 2016 के विधानसभा चुनाव में एलडीएफ- 91 और कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) को 47 सीटें मिली थीं. यहां सरकार बनाने के लिए 71 सीटों की जरूरत होती है. राज्य में पिनारई विजयन सीपीआई (एम) के नेतृत्व वाले लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (LDF) की सरकार है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज