Assembly Banner 2021

केरल में चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता पीसी चाको ने सोनिया गांधी को भेजा इस्तीफा

पीसी चाको ने कांग्रेस पार्टी से दिया इस्तीफा.

पीसी चाको ने कांग्रेस पार्टी से दिया इस्तीफा.

Kerala Assembly Election: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीसी चाको ने पार्टी को अलविदा कह दिया है. उन्होंने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेज दिया है. उन्होंने कांग्रेस में गुटबाजी के आरोप लगाए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 10, 2021, 4:26 PM IST
  • Share this:
तिरुवनंतपुरम. केरल विधानसभा चुनाव (Kerala Assembly Election) से पहले कांग्रेस (Congress) को बड़ा झटका लगा है. वरिष्ठ नेता पीसी चाको (PC Chacko) ने पार्टी को अलविदा कह दिया है. उन्होंने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को भेज दिया है. उन्होंने कांग्रेस में गुटबाजी के आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी में अब जरा भी लोकतंत्र नहीं बचा है. खास बात है कि 140 सीटों वाले राज्य में चुनाव के लिए 6 अप्रैल को मतदान होगा.

चार बार के लोकसभा सांसद पीसी चाको के इस्तीफा को कांग्रेस कि लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है. चाको ने पार्टी की गतिविधियों और कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने अपने फैसले की घोषणा के लिए दोपहर 2 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई गई थी. चाको ने कहा कि उम्मीदवारों के चयन में लापरवाही हुई थी.
नाराज चाको ने कहा, 'कांग्रेस में लोकतंत्र नहीं बचा है. राज्य कांग्रेस कमेटी के साथ उम्मीदवारों की सूची को लेकर चर्चा नहीं की गई. मैंने सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया है.' चाको यही नहीं रुके बल्कि कांग्रेस नेतृत्व पर भी सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा. 'केरल में कांग्रेसी होना बहुत मुश्किल है. अगर आप कांग्रेस में किसी समूह से हैं तो ही जी सकते हैं. कांग्रेस का नेतृत्व बहुत सक्रिय नहीं है.'







चाको ने कहा कि उनका इस्तीफा कांग्रेस की आंख खोलने का काम करेगा. उन्होंने कहा, 'मैं केरल कांग्रेस के काम से नाखुश हूं. कांग्रेस दिन-ब-दिन कमजोर होती जा रही है. अगर मेरे इस्तीफे से पार्टी की आंख खुलती है, तो मुझे लगेगा कि मेरे इस्तीफे मकसद में कामयाब रहा.' आहत चाको ने कहा कि वे लंबे समय से कांग्रेस छोड़ने के बारे में सोच रहे थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज