होम /न्यूज /राष्ट्र /इसे कहते हैं किस्मत! दोपहर 2 बजे बैंक ने थमाया कुर्की नोटिस, 3.30 बजे 70 लाख की लगी लॉटरी...

इसे कहते हैं किस्मत! दोपहर 2 बजे बैंक ने थमाया कुर्की नोटिस, 3.30 बजे 70 लाख की लगी लॉटरी...

40 वर्षीय मछली बेचने वाले पुकुंजू कर्ज में डूबे हुए थे. (सांकेतिक तस्वीर)

40 वर्षीय मछली बेचने वाले पुकुंजू कर्ज में डूबे हुए थे. (सांकेतिक तस्वीर)

Fish Seller Wins 75 lakh in Lottery: केरल में एक व्यक्ति ने 70 लाख की लॉटरी जीती है. वह भी उस समय जब उसे सिर्फ और सिर्फ ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

दोपहर 2 बजे बैंक ने कुर्की नोटिस थमाया; 3.30 बजे लगी लॉटरी
केरल के पुकुंजू ने 70 लाख की लॉटरी जीती
मछली बेचने वाले 40 वर्षीय पुकुंजू कर्ज में डूबे हुए थे

कोल्लम. केरल में एक व्यक्ति ने 70 लाख की लॉटरी जीती है. वह भी उस समय जब उसे सिर्फ और सिर्फ किस्मत का सहारा था. दरअसल मामला कोल्लम जिले के मैनागपल्ली का है. 12 अक्टूबर का दिन पुकुंजू कभी नहीं भूलने वाले हैं. 40 वर्षीय मछली बेचने वाले पुकुंजू कर्ज में डूबे हुए थे. लेकिन किस्मत ने ऐसा खेल दिखाया कि चंद घंटों में उनकी सारी मुसीबतें खत्म तो हुई हीं साथ ही वे मालामाल हो गए. पुकुंजू को बैंक ने उसी दिन कुर्की नोटिस जारी किया था.

न्यू इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार बैंक ने दोपहर 2 बजे उन्हें कुर्की नोटिस दिया था. पुकुंजू ने बैंक से 12 लाख रुपये का कर्ज लिया था और इसका भुगतान वह नहीं कर पा रहे थे. डेढ़ घंटे के बाद उनके भाई का उनके पास फोन आया कि उन्होंने 70 लाख की लॉटरी जीती है. पुकुंजू अपने स्कूटर पर उत्तरी मैनागपल्ली क्षेत्र में मछली बेचकर अपने परिवार का भरण-पोषण करते हैं.

पहले कुर्की नोटिस, फिर लगी लॉटरी
पुकुंजू ने आठ साल पहले घर बनाने के लिए कॉर्पोरेशन बैंक से 7.45 लाख रुपये का कर्ज लिया था. तब से वह कर्ज की रकम वापस करने के लिए संघर्ष कर रहे थे. अब उन पर ब्याज समेत करीब 12 लाख रुपये का कर्ज हो गया था. बैंक का कुर्की नोटिस मिलने पर वह काफी चिंतित थे. उन्हें अपने घर के खोने की चिंता थी. बैंक द्वारा कुर्की नोटिस देने के दिन ही दोपहर लगभग 3.30 बजे उनके साथ यह घटना हुई, जिसने उनकी जिंदगी बदल दी. वह भाग्यशाली निकले कि उन्होंने अक्षय लॉटरी का शीर्ष पुरस्कार जीता.

उनके पिता युसूफ कुंजू अक्सर लॉटरी खरीदते हैं. लेकिन पुकुंजू शायद ही कभी लॉटरी टिकट खरीदते हैं. मंगलवार को उन्होंने प्लामूटिल बाजार के लॉटरी विक्रेता गोपाल पिल्लई से लॉटरी का टिकट खरीदा था. टिकट नंबर की पुष्टि करने के बाद, वह अपनी पत्नी और बच्चों को यह खुशखबरी सुनाने के लिए उनके पास भागे गए.

Tags: Kerala Lottery Result, Kerala News

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें