अपना शहर चुनें

States

केरल: BJP अध्यक्ष के सुरेंद्रन कोविड पॉजिटिव, केंद्र ने राज्य में हालात सुधारने हाईलेवल टीम भेजी

केरल बीजेपी अध्यक्ष के सुरेंद्रन (फोटो: Twitter/@surendranbjp)
केरल बीजेपी अध्यक्ष के सुरेंद्रन (फोटो: Twitter/@surendranbjp)

Kerala Corona Virus: केरल में अब तक कोरोना वायरस के 7 लाख 90 हजार 883 मामले सामने आ चुके हैं. जिसमें से 3 हजार 210 मरीजों की मौत हो चुकी है. राज्य में फिलहाल एक्टिव मामलों की संख्या 65 हजार 059 है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 7, 2021, 6:41 PM IST
  • Share this:
तिरुवनंतपुरम. केरल में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष के सुरेंद्रन (K Surendran) कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं. गुरुवार को उनकी कोविड-19 (Covid-19) जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. उन्होंने ट्विटर के जरिए इस बात की जानकारी दी है. फिलहाल उनका कोझिकोड स्थित एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है. सुरेंद्र से पहले राज्य के कई नेता कोरोना वायरस का शिकार हो चुके हैं.

केरल बीजेपी अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने ट्वीट किया, 'मैं कोविड-19 पॉजिटिव आया हूं और कोझिकोड के MIMS अस्पताल में भर्ती हूं.' इसके अलावा सुरेंद्रन ने उनके संपर्क में आए लोगों से आइसोलेशन में जाने की अपील की है. कुछ दिनों पहले राज्य में विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीथला की कोविड-19 जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनमें कोरोना वायरस से जुड़े कोई लक्षण नजर नहीं आए थे.

यह भी पढ़ें: कोरोना वैक्‍सीन: केंद्रीय मं त्री डॉ. हर्षवर्धन के आगे दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने रखी तीन मांगें



गौरतलब है कि दक्षिण भारतीय राज्य केरल कोरोना वायरस से खासा प्रभावित है. यहां रोज सामने आ रहे मामलों की संख्या सबसे ज्यादा है. इसके मद्देनजर केंद्र सरकार ने राज्य में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को सुधारने और मदद के लिए हाईलेवल टीम को रवाना किया है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी थी. केंद्र सरकार समय-समय पर महामारी को काबू करने के प्रयासों को बढ़ाने के लिए टीमों को राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों में भेजती रहती है.
केरल में अब तक कोरोना वायरस के 7 लाख 90 हजार 883 मामले सामने आ चुके हैं. जिसमें से 3 हजार 210 मरीजों की मौत हो चुकी है. राज्य में फिलहाल एक्टिव मामलों की संख्या 65 हजार 059 है. हालांकि, अच्छी खबर यह है कि अब तक 7 लाख 22 हजार 421 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. वहीं, टेस्टिंग के आंकड़े देखें, तो राज्य में अब तक 82.2 लाख सैंपल जांचें जा चुके हैं.

वहीं, देश में अब तक कोरोना वायरस के 1 करोड़ 3 लाख 95 हजार 950 मरीज मिल चुके हैं. वहीं, इस महामारी के चलते 1 लाख 50 हजार 373 मरीजों ने अपनी जान गंवा दी है. फिलहाल देश में 2 लाख 25 हजार 104 एक्टिव मामले हैं. यह आंकड़े कोविड-19 इंडिया की वेबसाइट से लिए गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज