केरल: दुल्हन ने जोड़े के बजाए पहनी PPE, कोविड वार्ड में ही रचा गया खास विवाह

दूल्हा-दुल्हन ने जिला कलेक्टर की इजाजत के बाद ही शादी की है. (फोटो: ANI/Twitter)

दूल्हा-दुल्हन ने जिला कलेक्टर की इजाजत के बाद ही शादी की है. (फोटो: ANI/Twitter)

Kerala Couple Wedding: अलप्पुझा मेडिकल कॉलेज में एक शादी समारोह हुआ. हालांकि, यह समारोह भव्य तो नहीं था, लेकिन कई मायनों में बेहद खास था. यहां एक जोड़े ने कोविड (Covid-19) मुश्किलों के बीच भी खुशी तलाश ली और शादी के बंधन में बंध गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2021, 5:29 PM IST
  • Share this:
अलप्पुझा. कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के बीच डराने वाली तस्वीरें ही सामने आ रही हैं. इसी बीच एक तस्वीर ऐसी भी है, जिसे देखकर राहत मिल सकती है. केरल के अलप्पुझा (Alappuzha) में एक कपल ने शादी कर ली. कोविड दौर में भी शादियों की खबरें आम हैं, लेकिन यह शादी खास थी, क्योंकि यहां दुल्हन के जोड़े के बजाए लड़की पीपीई किट (PPE Kit) पहनी हुई थी. केरल भी कोरोना वायरस से खासे प्रभावित राज्यों में से एक है.

क्या है मामला

बीते रविवार को अलप्पुझा मेडिकल कॉलेज में एक शादी समारोह हुआ. हालांकि, यह समारोह भव्य तो नहीं था, लेकिन कई मायनों में बेहद खास था. यहां एक जोड़े ने कोविड मुश्किलों के बीच भी खुशी तलाश ली और शादी के बंधन में बंध गए. इस दौरान दुल्हन पीपीई किट पहने हुई थी. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, दूल्हे के कोरोना वायरस संक्रमित होने के चलते दुल्हन ने पीपीई पहनने का फैसला किया था.

Youtube Video

भाषा के अनुसार, थेक्कन आर्यद की निवासी 23 वर्षीय दुल्हन ने अलप्पुझा जिले के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कोरोना वायरस से संक्रमित अपने दूल्हे से विवाह रचाया. दूल्हे सरतमोन एस ने अपनी मां और दुल्हन के एक निकट संबंधी की मौजूदगी में वार्ड के एक विशेष कक्ष में दुल्हन अभिरामी को मंगलसूत्र और तुलसी की माला पहनाई. सरतमोन की मां भी संक्रमित है.

यह भी पढ़ें: Almora News: बारात आने से पहले दूल्हा हुआ कोरोना पॉजीटिव, ऑनलाइन हुई शादी, हो रही चर्चा

पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि खाड़ी देश में काम करने वाले सरतमोन ने विवाह के लिए यहां आने के बाद स्वयं को पृथक-वास में रख लिया था और शुरुआती 10 दिन में उसमें संक्रमण के लक्षण नहीं थे, लेकिन सरतमोन और उसकी मां को बुधवार शाम को सांस लेने में दिक्कत होने लगी. इसके बाद की गई जांच में दोनों संक्रमित पाए गए.





जिला कलेक्टर ने दी अनुमति

बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों के बीच भारत के कई राज्यों में पाबंदियां जारी हैं. सरकारें लगातार समारोह और अन्य भीड़ जुटने वाले कार्यक्रमों से बचने की सलाह दे रही है. लेकिन केरल की इस अनोखी शादी को प्रशासन की अनुमति मिली हुई थी. बताया जा रहा है कि दूल्हा-दुल्हन ने जिला कलेक्टर की इजाजत के बाद ही शादी की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज