लाइव टीवी

केरल सरकार ने बजट के कवर पेज पर छापी गांधी की हत्या की फोटो, मचा हंगामा

News18Hindi
Updated: February 7, 2020, 1:17 PM IST
केरल सरकार ने बजट के कवर पेज पर छापी गांधी की हत्या की फोटो, मचा हंगामा
केरल सरकार के बजट के कवर पर प्रकाशित पेटिंग

केरल की माकपा नीत एलडीएफ सरकार ने वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए जारी किये गए राज्य के Budget के कवर पेज पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या से संबंधित पेंटिंग प्रकाशित कराई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 7, 2020, 1:17 PM IST
  • Share this:
तिरवनंतपुरम. केरल सरकार (Kerala Government) द्वारा वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए प्रकाशित कराए गए बजट (Kerla Budget) पर हंगामा खड़ा हो गया है. इस बजट के कवर पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या से संबंधित एक पेंटिंग को जगह दी गई है. CNN News18 से इस मुद्दे पर बात करते हुए CPM नेता एमबी राजेश ने कहा, 'ऐसे में जबकि गांधी जी की हत्या का जश्न मनाया जा रहा हो, तब यह बहुत जरूरी हो जाता है.' उन्होंने कहा, 'हम एक बार फिर देश के लोगों को यह याद दिलाना चाहते हैं कि महात्मा ने हमारे लिए कितना बड़ा त्याग किया था.'

माकपा नीत एलडीएफ सरकार के इस कदम पर बीजेपी नेता टॉम वड्डक्कन ने कहा, 'कौन लोग हैं जो महात्मा गांधी की हत्या का जश्न मना रहे हैं. सरकार ने यह किस मंसूबे के तहत किया है. गांधी जी की हत्या के समय की तस्वीर छाप कर आप यह याद दिला रहे हैं कि किस तरह से इस सरकार में लोगों की हत्या की जा रही है. कवर पर महात्मा गांधी की हत्या की तस्वीर प्रकाशित कर ये लोग अपनी सरकार की नाकामयाबी और गलत कामों को छिपाना चाह रहे हैं.'

उन्होंने कहा कि केरल की राज्य सरकार लोगों का ध्यान मूल मुद्दों से भटकाना चाह रही है. राज्य में हो रही राजनीतिक हत्याओं का इनके पास कोई जवाब नहीं है. ये लोग ऐसे तरीकों के जरिए जनता का ध्यान हटाना चाहते हैं. इन्हें केरल की जनता को जवाब देना ही होगा.

'बीजेपी अपना इतिहास जानती है'इसके जवाब में राजेश ने कहा कि हाल ही में कांग्रेस से बीजेपी में आए वड्डक्न को यह समझना चाहिए कि केरल सरकार को कुछ भी छिपाना नहीं है बल्कि हमारी विकास दर देश के राज्यों में सबसे ज्यादा है. इनकी सरकार चीजों को छिपा रही है. केंद्रीय बजट में भी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने नॉमिनल जीडीपी का जिक्र किया है.

बजट के कवर पर गांधी जी के हत्या से जुड़ी तस्वीर और उसका बजट से संबंध पर राजेश ने कहा कि बीजेपी अपना इतिहास जानती है ऐसे में उन्हें यह बुरा लग रहा है.

यह भी पढ़ें:- महात्मा गांधी पर दिए बयान से हेगड़े का यू टर्न, BJP आलाकमान को भेजे जवाब में आरोपों से इनकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 12:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर