क्वारंटाइन में गए केरल के सीएम, कोरोना पॉजिटिव कलेक्टर से हुई थी मुलाकात

क्वारंटाइन में गए केरल के सीएम, कोरोना पॉजिटिव कलेक्टर से हुई थी मुलाकात
केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन एहतियात के तौर पर क्वारंटाइन में गए (फाइल फोटो)

कलेक्टर ने कहा, ‘आज मेरे कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, लेकिन मुझमें कोई लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं.’ मेरे संपर्क में आने से मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (CM Pinarayi Vijayan) और तीन अन्य मंत्री शुक्रवार को एहतियात के तौर पर क्वारंटाइन (quarantine) में चले गए.

  • Share this:
तिरुवनंतपुरम. केरल (Kerala) के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (CM Pinarayi Vijayan) और तीन अन्य मंत्री शुक्रवार को एहतियात के तौर पर क्वारंटाइन (quarantine) में चले गए. सभी लोग प्रदेश के मलप्पुरम जिले के कलेक्टर के संपर्क में आये थे. जिनके कोरोना वायरस (coronavirus) से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी.

मलप्पुरम के कलेक्टर के. गोपालकृष्णन सात अगस्त को एअर इंडिया एक्सप्रेस विमान के रन-वे पर फिसल कर दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद कारीपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर तलाश एवं राहत अभियान का संचालन कर रहे थे. हादसे में विमान टुकड़ों में टूट गया था और इसमें 18 लोगों की मौत हो गयी थी, जबकि कई अन्य घायल हो गये थे. अधिकारियों ने बताया कि कलेक्टर, उप कलेक्टर, सहायक कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक समेत 20 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि शुक्रवार को हुई.

कलेक्टर के संपर्क में आए थे सीएम समेत कई मंत्री



गोपालकृष्णन ने बताया, ‘आज मेरे कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, लेकिन मुझमें कोई लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं.’ कलेक्टर के साथ संपर्क में आने वाले मंत्रियों में के.के. शैजला, ए.सी. मोइदीन, ई. चंद्रशेखरन शामिल हैं जो स्व क्वारंटाइन में चले गये हैं. प्रदेश के पुलिस महानिदेशक लोकनाथ बेहेरा भी क्वारंटाइन में हैं. मुख्यमंत्री पिनराई विजयन, तीनों मंत्रियों, मुख्य सचिव तथा अन्य अधिकारी घटना के बाद मौके पर गये थे और घायलों से मिले थे.
केरल में कोरोना का आंकड़ा 40,000 के पार
बता दें कि केरल में शुक्रवार को कोविड-19 के 1,569 नए मामले सामने आए जिसके बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या 41,277 हो गई. स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने बताया कि संक्रमित पाए गए मरीजों में 27 स्वास्थ्य कर्मी शामिल हैं. शुक्रवार को 1,304 मरीज ठीक हुए और राज्य में अब तक कुल 26,996 मरीज ठीक हो चुके हैं. उन्होंने कहा, ‘वर्तमान में राज्य में कोविड​​-19 के 14,094 मरीज उपचाराधीन हैं. 56 मरीज विदेशों से केरल आए हैं जबकि 132 मरीज दूसरे राज्यों से राज्य लौटे हैं.’उन्होंने बताया कि 1,569 नए मामलों में से 1,354 लोग संक्रमितों के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं. 86 मामलों के स्रोत का पता अभी तक नहीं चल सका है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज