Assembly Banner 2021

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन कोरोना पॉजिटिव, ले चुके हैं वैक्सीन की पहली डोज

केरल सीएम पिनराई विजयन.

केरल सीएम पिनराई विजयन.

पिनराई विजयन (Pinarayi Vijayan) ने लिखा है-मेरा कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है. मेरा इलाज कोझिकोड के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में होगा. जो भी लोग मेरे संपर्क में रहे हैं उनसे अपील है कि सेल्फ ऑब्जर्वेशन में रहें और अपना टेस्ट करवाएं.

  • Share this:
तिरुवनंतपुरम. केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (Pinarayi Vijayan) का कोविड टेस्ट पॉजिटिव (Covid Test Positive) आया है. इसकी जानकारी उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से दी है. उन्होंने लिखा है-मेरा कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है. मेरा इलाज कोझिकोड के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में होगा. जो भी लोग मेरे संपर्क में रहे हैं उनसे अपील है कि सेल्फ ऑब्जर्वेशन में रहें और अपना टेस्ट करवाएं. याद दिला दें कि पिनराई विजयन कोविड वैक्सीन की पहली डोज ले चुके हैं. उन्होंने 3 मार्च को वैक्सीनेशन करवाया था.

इससे पहले खबर आई थी कि पांच राज्यों में जारी चुनाव की सीधा असर कोविड-19 टेस्टिंग पर पड़ा है. हाल ये हैं कि 4 राज्यों में दर काफी गिर गई है. वहीं, स्वास्थ्य मंत्रालय लगातार वायरस की रोकथाम के लिए टेस्टिंग दर को बढ़ाने की बात पर जोर देता रहा है. जानकार बता रहे हैं कि कोरोना की दूसरी लहर ज्यादा घातक है. पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल में कोरोना वायरस टेस्टिंग की दर काफी कम हुई है. केरल में RT-PCR के मुकाबले एंटीजन का आंकड़ा सुधरा हुआ नजर आ रहा है.

सीएम की बेटी भी हुई थीं संक्रमित
बता दें राज्य में विधानसभा चुनाव के दौरान वोटिंग के दिन विजयन की बेटी भी संक्रमित हो गई थीं. केरल में गुरुवार को कोरोना के 4,353 नए मामले सामने आए जबकि इस दौरान 18 लोगों की मौत हो गई.
फिर बढ़ रही है कोरोना मरीजों की संख्या


बीते साल देश में कोरोना वायरस का पहला केस केरल से ही मिला था लेकिन फिर महामारी की पहली लहर को रोकने के लिए राज्य की काफी तारीफ हुई थी. पड़ोसी राज्य कर्नाटक की भी कोरोना के खिलाफ प्रयासों के लिए प्रशंसा हुई थी. लेकिन अब दूसरी लहर में दोनों ही राज्यों में नए संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. विधानसभा चुनाव की वजह से बड़ी रैलियां भी केरल में हुई हैं. राज्य की सभी सीटों के लिए वोटिंग 6 अप्रैल को संपन्न हो गई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज