केरल के मुख्यमंत्री ने किया आगाह, राजधानी तिरुवनंतपुरम में गंभीर हो सकते हैं हालात

केरल के मुख्यमंत्री ने किया आगाह, राजधानी तिरुवनंतपुरम में गंभीर हो सकते हैं हालात
बढ़ते कोरोना मामलों पर सीएम विजयन ने चिंता जाहिर की है. (फाइल फोटो)

पिनराई विजयन (Pinarayi Vijayan) ने चिंता जाहिर करते हुए कहा है कि राज्य में 300 के लगभग नए केस सामने आ रहे हैं. अगर ये स्थितियां कम्यूनिटी ट्रांसमिशन में बदल गईं तो बड़ी परेशानी उत्पन्न हो जाएगी.

  • Share this:
तिरुवनंतपुरम. केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (Pinarayi Vijayan) ने बढ़ते कोविड-19 (Covid-19) मामलों के मद्देनजर राजधानी तिरुवनंतपुरम (Thiruvananthapuram) के हालात को गंभीर बताया है. उन्होंने चिंता जाहिर करते हुए कहा है कि राज्य में 300 के लगभग नए केस सामने आ रहे हैं. अगर ये स्थितियां कम्यूनिटी ट्रांसमिशन में बदल गईं तो बड़ी परेशानी उत्पन्न हो जाएगी.

तिरुवनंतपुरम के पूंथरा का मामला गंभीर
गौरतलब है कि राज्य में पूंथरा पहली जगह जहां पर कोरोना के बहुत तेज मामले बढ़े हैं. राजधानी तिरवनंतपुरम में बीते तीन दिनों के दौरान 190 लोग सिर्फ पूंथरा से जुड़े हुए निकले हैं. समुद्री इलाका पूंथरा राजधानी तिरुवनंतपुरम में ही पड़ता है. यहां पर तेजी के साथ कोरोना का प्रसार हो रहा है. इस इलाके पर सोशल डिस्टेंसिंग की सख्ती बढ़ाने के लिए 500 पुलिसकर्मियों की अतिरिक्त नियुक्ति की गई है. इलाके में पुलिस ने अब तक एक लाख से ज्यादा मास्क लोगों में बांटे हैं. साथ ही पुलिस अधिकारी इलाके में गश्ती कर इस बात का खयाल रख रहे हैं सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का सही तरीके से पालन होता रहे.

केरल की हुई है तारीफ
ध्यान रहे कि केरल भारत का ऐसा राज्य है जिसके कोरोना के खिलाफ उठाए गए कदमों की हरतरफ तारीफ हुई है. मार्च महीने में कोरोना के एकाएक बढ़ते मामलों को राज्य सरकार ने बखूबी रोका था. सरकारी प्रयासों को लेकर राज्य की हेल्थ मिनिस्टर केके शैलजा की काफी तारीफ हुई थी. लेकिन अब जबकि लॉकडाउन के नियमों में ढील दी जा रही है तो राजधानी तिरुवनंतपुरम पर खतरा मंडराने लगा है.



गौरतलब है कि केरल में कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में सर्वाधिक 339 मामले बृहस्पतिवार को सामने आए और इसके साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 6,534 हो गई है.

बेंगलुरु में बढ़े हैं केस
अगर पड़ोसी राज्य कर्नाटक की बात करें तो वहां पर भी राजधानी बेंगलुरु में भी तेजी से कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. कर्नाटक सरकार की भी कोरोना को रोकने को लेकर किए गए प्रयोसों की तारीफ हुई थी लेकिन अब बेंगलुरु में बढ़ते मामलों की वजह से प्रशासन फिर से हरकत में गया है. एक्सपर्ट्स ने यह भी कहा है कि बेंगलुरु में मामले बढ़ने के पीछे लॉकडाउन में दी गई ढील बड़ा विषय है. साथ ही बेंगलुरु शहर में अन्य शहरों से शुरू हुई आवाजाही ने भी मामलों की संख्या बढ़ाने में रोल अदा किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading