• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • केरल के कांग्रेस सचिव को आलाकमान के खिलाफ बोलना पड़ा महंगा, पार्टी से निकाले गए

केरल के कांग्रेस सचिव को आलाकमान के खिलाफ बोलना पड़ा महंगा, पार्टी से निकाले गए

केरल कांग्रेस प्रमुख के. सुधाकरन. (फाइल फोटो)

केरल कांग्रेस प्रमुख के. सुधाकरन. (फाइल फोटो)

Kerala Congress Crisis: पीएस प्रशांत ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को एआईसीसी के महासचिव केसी वेणुगोपाल के खिलाफ पत्र लिखा था.

  • Share this:

    तिरुवनंतपुरम. कांग्रेस आलाकमान को चुनौती देने और बेबुनियाद आरोप लगाने के लिए केरल कांग्रेस के सचिव पीएस प्रशांत को पार्टी से निकाल दिया गया है. प्रदेश कांग्रेस प्रमुख के. सुधाकरन ने सोमवार को यह जानकारी दी. दरअसल, पीएस प्रशांत ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) के महासचिव केसी वेणुगोपाल के खिलाफ पत्र लिखा था.

    उन्होंने पत्र में लिखा है, “जब से उन्होंने कार्यभार संभाला है, हम गोवा, कर्नाटक, एमपी, राजस्थान, पंजाब, छत्तीसगढ़ आदि राज्यों में पार्टी के विनाश को देख सकते हैं.” उनके पत्र में आगे लिखा गया है, “केरल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संदेह है कि क्या पार्टी को गिराने के लिए उनकी कार्रवाई भाजपा के साथ उनकी मिलीभगत के मुताबिक है.”

    तालिबान का बड़ा बयान, कहा, भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर लड़ लें, हमें दूर ही रखें

    इससे एक दिन पहले रविवार को केरल में कांग्रेस ने अखिल भारतीय कांग्रेस समिति द्वारा राज्य में पार्टी के जिला प्रमुखों के चयन पर सार्वजनिक रूप से नाखुशी जताने वाले अपने दो वरिष्ठ नेताओं को निलंबित कर दिया था. केरल प्रदेश कांग्रेस समिति (केपीसीसी) के अध्यक्ष के. सुधाकरन ने एक बयान में कहा था कि पूर्व विधायक के. शिवदासन नायर और केपीसीसी के पूर्व महासचिव के पी अनिल कुमार को पार्टी से ‘अस्थायी रूप से निलंबित’ कर दिया गया है.

    बयान में कहा गया था, ‘दोनों ने अनुशासनहीनता दिखायी और जिला कांग्रेस समिति के पुनर्गठन के संबंध में मीडिया के जरिए सार्वजनिक रूप से बयानबाजी की.’ गौरतलब है कि एआईसीसी ने शनिवार शाम को राज्य में 14 जिला कांग्रेस समिति प्रमुखों की सूची जारी की थी जिसके बाद असंतुष्ट नेताओं ने टीवी कार्यक्रमों में इस पर टिप्पणियां की थीं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज