लाइव टीवी

केरलः कार्यकर्ताओं की हत्या मामले में कांग्रेस ने बुलाई हड़ताल, कई एग्ज़ाम टले

News18.com
Updated: February 18, 2019, 12:08 PM IST
केरलः कार्यकर्ताओं की हत्या मामले में कांग्रेस ने बुलाई हड़ताल, कई एग्ज़ाम टले
प्रतीकात्मक तस्वीर

वारदात के दौरान मौजूद चश्मदीदों का कहना है कि दो कांग्रेस नेता बाइक से गुज़र रहे थे तभी एक जीप में कुछ लोग आए और उन पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया जिसकी वजह से दोनों की मौके पर ही मौत हो गई.

  • News18.com
  • Last Updated: February 18, 2019, 12:08 PM IST
  • Share this:
केरल के कासरगोड में पार्टी के दो कार्यकर्ताओं की हत्या मामले में कांग्रेस ने सोमवार को पूरे दिन की हड़ताल की घोषणा की है. कांग्रेस ने दोनों कार्यकर्ताओं की हत्या का आरोप सीपीएम पर लगाया है. दोनों की हत्या कथित रूप से रविवार को कर दी गई थी. पुलिस का कहना है कि रात आठ बजे के करीब यह घटना घटी. मृतकों की पहचान कृपेश और शरथ लाल (24) के रूप में हुई है. इस मामले में आगे की जांच जारी है.

यूथ कांग्रेस ने ट्वीट कर लिखा, 'क्या कायरता है यह. हम केरल के कासरगोड में सीपीआई (एम) सदस्यों द्वारा युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं कृपेश और शरथ की जघन्य हत्या की कड़ी निंदा करते हैं. केरल में सीपीएम का आतंक कम खत्म होगा?' ट्वीट में आगे लिखा है कि हम शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करते हैं.





राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा, 'कासरगोड में दो कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की हत्या शॉकिंग है. कांग्रेस पार्टी इन दोनों कार्यकर्ताओं के परिवार के साथ खड़ी है. जह हत्यारों को सज़ा नहीं हो जाती हम शांत नहीं बैठेंगे'



कांग्रेस नेता रमेश चेन्निथला ने दोहरे हत्याकांड पर राज्य में सत्ता पर काबिज सीपीएम सरकार पर हमला बोला. कांग्रेस नेता सोमवार को मृत कार्यकर्ताओं के घर जाएंगे. सूबे की सरकार पर हमला बोलते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, 'पार्टी के गुंडों का इस्तेमाल करके सीपीएम कांग्रेस पार्टी को तबाह करना चाहती है. बिना किसी कारण युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई. वह किसी भी आपराधिक गतिविधि में लिप्त नहीं थे. उनके खिलाफ कोई केस दर्ज नहीं है.'

वारदात के दौरान मौजूद चश्मदीदों का कहना है कि दो कांग्रेस नेता बाइक से गुज़र रहे थे तभी एक जीप में कुछ लोग आए और उन पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया जिसकी वजह से दोनों की मौके पर ही मौत हो गई.

यह पहला मामला नहीं है जब किसी कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्या हुई हो. पिछले साल फरवरी महीने में ही कार से आए चार हमलावरों ने कन्नूर जिले में कांग्रेसी कार्यकर्ता पर देसी बम फेंके थे.

ये भी पढ़ें:  सबरीमाला विवाद पर केरल BJP चीफ का यू-टर्न, 'मुख्य पुजारी से नहीं हुई बात

इस घटना के कारण हायर सेकेंडरी, एसएसएससी के मॉडल एग्ज़ाम, केरल विश्वविद्यालय, एमजी यूनीवर्सिटी, कन्नूर यूनीवर्सिटी और कालीकट यूनीवर्सिटी के एग्जाम को टाल दिया गया है. मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने भी अपने सारे कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है.

हालांकि, सीपीएम के ज़िला सचिव एमवी बालकृष्णन ने हत्या में पार्टी की कोई भी भूमिका होने से इनकार किया. उन्होंने कहा, हम इस हत्या की निंदा करते हैं हम हत्या की राजनीति के खिलाफ हैं. हमारी इसमें कोई भी भूमिका नहीं है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 18, 2019, 12:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर