• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • केरल: कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते वीकेंड पर लगेगा पूरा लॉकडाउन, केंद्र ने भी भेजी टीम

केरल: कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते वीकेंड पर लगेगा पूरा लॉकडाउन, केंद्र ने भी भेजी टीम

भाजपा ने बुधवार को केरल में COVID-19 मामलों में वृद्धि के लिए 'तुष्टिकरण की राजनीति' को जिम्मेदार ठहराया और बकरीद के लिए दिए गए प्रतिबंधों में ढील के लिए राज्य सरकार की आलोचना की.

भाजपा ने बुधवार को केरल में COVID-19 मामलों में वृद्धि के लिए 'तुष्टिकरण की राजनीति' को जिम्मेदार ठहराया और बकरीद के लिए दिए गए प्रतिबंधों में ढील के लिए राज्य सरकार की आलोचना की.

Covid-19 in Kerala: केरल में बुधवार को कोविड-19 के 22,056 नए मामले सामने आए. जिससे संक्रमण के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 33,27,301 हो गई, जबकि 131 और लोगों की मौत होने के साथ वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 16,457 हो गई.

  • Share this:

    नई दिल्ली. केरल में कोरोना संक्रमण (Covid-19 in Kerala) के तीसरी लहर के संकेत मिलने लगे हैं. लिहाज़ा सरकार ने वीकेंड यानी शनिवार और रविवार को पूर्णतया लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है. बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर के बाद देश के ज्यादातर राज्यों में कोरोना के केस घट रहे हैं. लेकिन केरल में हालात बिल्कुल अलग हैं. यहां पिछले कई हफ्तों से कोरोना के संक्रमण में बेतहाशा बढ़ोतरी देखी जा रही है. राज्य में कोरोना के बिगड़ते हालात के बीच केंद्र ने बुधवार को वहां एक 6 सदस्यीय टीम भेजने का फैसला किया है.

    केरल में बुधवार को कोविड-19 के 22,056 नए मामले सामने आए. जिससे संक्रमण के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 33,27,301 हो गई, जबकि 131 और लोगों की मौत होने के साथ वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 16,457 हो गई. पिछले 24 घंटों में, 1,96,902 सैंपल की जांच की गई और संक्रमण दर 11.2 प्रतिशत दर्ज की गई. राज्यभर में अब तक, 2,67,33,694 नमूनों की जांच हो चुकी है. राज्य में सबसे अधिक प्रभावित जिलों में मलप्पुरम में 3931, त्रिशूर में 3005, कोझिकोड में 2400, एर्नाकुलम में 2397, पलक्कड़ में 1649, कोल्लम में 1462, अलाप्पुझा में 1461, कन्नूर में 1179, तिरुवनंतपुरम में 1101 और कोट्टायम में 1067 मामले आए हैं.

    बीजेपी ने केरल सरकार पर साधा निशाना
    भाजपा ने बुधवार को केरल में COVID-19 मामलों में वृद्धि के लिए ‘तुष्टिकरण की राजनीति’ को जिम्मेदार ठहराया और बकरीद के लिए दिए गए प्रतिबंधों में ढील के लिए राज्य सरकार की आलोचना की. बीजेपी प्रवक्ता और नेता संबित पात्रा ने कहा, ‘आज केरल में कोरोना के 22,000 केस आये हैं. राज्य में कोरोना का पॉजिटिविटी रेट 12.35% हो गया है. ये अपने आप में बेहद चिंता का विषय है. आज के 22,000 मामलों को जोड़कर देखें तो केरल में अब तक लगभग 33 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. केरल सरकार से कोई गलती हुई है.’

    ये भी पढ़ें:- COVID-19 in India: फिर डराने लगा कोरोना, 24 घंटे में आए 43509 नए केस, 640 मरीज़ों की मौत

    ‘SC के सुझावों का पाल नहीं’
    एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पात्रा ने कहा कि उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों ने ‘कांवड़ यात्रा’ रद्द करने के सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का पालन किया. लेकिन केरल सरकार ने ईद-उल-अजहा के दौरान इस पर ध्यान नहीं दिया. पात्रा ने समाचार रिपोर्टों का हवाला देते हुए कहा, ‘तुष्टिकरण की राजनीति जीत गई, और सुप्रीम कोर्ट के सुझावों का पालन नहीं किया गया. ऐसा प्रतीत होता है कि केरल में कोरोना की एक और लहर शुरू हो गई है.’

    कांग्रेस पर भी निशाना
    पात्रा ने आगे कहा, ‘इसके लिए कौन जिम्मेदार है? केरल ने आज 29 मई के बाद से सबसे अधिक मामले दर्ज किए हैं. एक बार ऐसा प्रतीत होता था कि चीजें नियंत्रण में हो रही थीं. केरल सरकार ने कुछ गलती की है. पिछले चार हफ्तों से राज्य का केस लोड बढ़ रहा है.’ भाजपा प्रवक्ता ने राजस्थान में कांग्रेस सरकार पर उसके स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा द्वारा इनडोर में मनाए गए एक जन्मदिन को लेकर भी निशाना साधा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज