• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • केरल: कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक लेने वालों के लिए खुलेंगे होटल, रेस्तरां, बार; जानें नई गाइडलाइंस

केरल: कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक लेने वालों के लिए खुलेंगे होटल, रेस्तरां, बार; जानें नई गाइडलाइंस

केरल ने शर्तों के साथ होटल, रेस्तरां और बार को खोलने की इजाजत दी है. (सांकेतिक तस्वीर)

केरल ने शर्तों के साथ होटल, रेस्तरां और बार को खोलने की इजाजत दी है. (सांकेतिक तस्वीर)

Kerala Coronavirus News: केरल में वैक्सीन के योग्य आबादी के 91 प्रतिशत को कोरोना वायरस टीके की पहली खुराक दी जा चुकी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    तिरुवनंतपुरम. केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने शनिवार को कहा कि होटल, रेस्तरां और बार में केवल उन लोगों के लिए घर में भोजन (in-house dining) करने की अनुमति होगी, जिन्हें कोरोना वायरस वैक्सीन की दोनों खुराक लगाई जा चुकी है. इतना ही नहीं, उनके कर्मचारियों और कामगारों को भी पूरी तरह से टीका लगा होना चाहिए. हालांकि ये प्रतिबंध 18 वर्ष से कम आयु वालों पर लागू नहीं होंगे क्योंकि वे वर्तमान में टीकाकरण के लिए पात्र नहीं हैं.

    मुख्यमंत्री ने कहा कि ये स्थान 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ संचालित हो सकते हैं, लेकिन एयर-कंडीशनिंग की अनुमति नहीं होगी और वेंटिलेशन के लिए खिड़कियां और दरवाजे खुले रहने चाहिए. इसके अलावा, उन लोगों के लिए इनडोर स्टेडियम और स्विमिंग पूल खोलने की अनुमति दी गई है, जिन्हें कोरोना वायरस के टीके की दोहरी खुराक मिली है.

    अफगानिस्तान में बच्चे बेचने को मजबूर गरीब परिवार, मार्केट में लगा रहे बोली, VIDEO वायरल

    केरल में वैक्सीन के योग्य आबादी के 91 प्रतिशत को कोरोना वायरस टीके की पहली खुराक दी जा चुकी है. केरल सरकार ने अपने उस पुराने आदेश को भी वापस ले लिया है, जिसमें लोगों को आवाजाही के लिए आरटी-पीसीआर नकारात्मक प्रमाण पत्र दिखाना या फिर टीके की कम से कम एक खुराक लेना जरूरी किया गया था.

    अफगानिस्तान में बिगड़े हालात, तालिबान ने शख्स को पब्लिकली मारकर लटकाया, VIDEO वायरल

    मार्च 2020 से बंद होने के बाद, केरल सरकार ने पिछले हफ्ते 1 नवंबर से स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है. सरकार ने 24 सितंबर को राज्य में स्कूलों को फिर से खोलने के लिए दिशानिर्देश का मसौदा जारी किया था, जिसमें केवल दो छात्रों को एक बेंच पर बैठने की अनुमति देना और बच्चों के लिए मध्याह्न भोजन खत्म करना शामिल है.

    स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने यह भी कहा कि लक्षित आबादी के 91.3 प्रतिशत, जो 18 वर्ष से अधिक आयु के हैं, ने कोविड वैक्सीन की पहली खुराक ली है और समान आयु वर्ग के 39 प्रतिशत लोगों ने दोनों खुराक प्राप्त की हैं. गौरतलब है कि केरल में शनिवार को 16,671 नए मामले सामने आए और 120 मौतें हुईं. पिछले 24 घंटों में 1,14,627 नमूनों का परीक्षण किया गया, जबकि राज्य में आर-वैल्यू 0.94 प्रतिशत है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज