• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • केरल में 90 प्रतिशत से अधिक आबादी को दी गई कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक

केरल में 90 प्रतिशत से अधिक आबादी को दी गई कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक

एक युवती को कोरोना-रोधी वैक्सीन की खुराक देती एक महिला स्वास्थ्यकर्मी. (फाइल फोटो)

एक युवती को कोरोना-रोधी वैक्सीन की खुराक देती एक महिला स्वास्थ्यकर्मी. (फाइल फोटो)

Kerala Coronavirus Vaccination: केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा कि पांच से अधिक जिलों में लगभग 100 प्रतिशत लोगों को पहली खुराक दी चुकी है और अन्य जिले भी इसके करीब हैं.

  • Share this:

    तिरुवनंतपुरम. केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने सोमवार को कहा कि राज्य की 90 प्रतिशत से अधिक पात्र आबादी को कोरोना वायरस संक्रमण रोधी टीके की पहली खुराक दी जा चुकी है. मंत्री ने लोगों से टीका लगवाने में किसी प्रकार की झिझक नहीं दिखाने की अपील की.

    जॉर्ज ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि संक्रमण से जान गंवाने वालों में अधिकतर ऐसे लोग शामिल थे जिन्होंने टीका नहीं लगवाया था, इसलिए लोगों को टीके की दोनों खुराक लेने में किसी प्रकार की हिचक नहीं दिखानी चाहिए. उन्होंने कहा कि पांच से अधिक जिलों में लगभग 100 प्रतिशत लोगों को पहली खुराक दी चुकी है और अन्य जिले भी इसके करीब हैं.

    अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी की संदिग्‍ध हालात में मौत, मौके से मिला सुसाइड नोट

    यह पूछे जाने पर कि सरकार अब क्यों कुल संक्रमण दर के बारे में जानकारी नहीं दे रही है, मंत्री ने कहा कि यह निर्णय विशेषज्ञों की सलाह पर लिया गया है कि 80 प्रतिशत से अधिक लोगों को टीके की पहली खुराक मिलने के बाद आगे का कदम साप्ताहिक संक्रमण आबादी अनुपात (डब्ल्यूआईपीआर) के आधार पर लिया जाएगा.

    उन्होंने कहा कि राज्य ने संक्रमण की बेहद घातक दूसरी लहर को पार कर लिया है और अब वर्तमान हालात में लोगों से संक्रमण से बचाव के नियमों का पालन करने को कहा जा रहा है. जॉर्ज ने कहा कि सीरो अध्ययन सितंबर के अंत तक पूरा हो जाएगा और उसके परिणाम सामने आने के बाद आगे की रणनीति पर विचार किया जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज