केरल: लोगों के विरोध के चलते कोविड-19 मरीज का नहीं हो सका अंतिम संस्कार

केरल: लोगों के विरोध के चलते कोविड-19 मरीज का नहीं हो सका अंतिम संस्कार
स्थानीय लोगों के विरोध पर नहीं हो सका कोविड-19 मरीज का अंतिम संस्कार

बता दें कि बीजेपी (BJP) के नगर निकाय पार्षद और कांग्रेस (Congress) विधायक ने भी इस विरोध का समर्थन किया, जिसके बाद अधिकारियों ने कोरोना (Coronavirus) मरीज के शव की अंत्येष्टि स्थगित करने का निर्णय लिया.

  • Share this:
कोट्टायम. कोरोना वायरस (Coronavirus) से मरने वाले मरीजों की गरिमापूर्ण अंत्येष्टि न करने देने की घटनाएं बढ़ती ही जा रही हैं. ऐसा ही एक मामला अब केरल Kerala) के कोट्टायम में देखने को मिला है. कोट्टायम (Kottayam) के स्थानीय निवासियों ने कोरोना (Corona) से मरने वाले एक बुजुर्ग के शव को शवदाह गृह में जाने से इसलिए रोक दिया क्योंकि उनका कहना था कि इससे इलाके के लोग संक्रमित हो सकते हैं. बता दें कि बीजेपी के नगर निकाय पार्षद के नेतृत्व में हुए इस विरोध प्रदर्शन के बाद वहां पहुंचे अधिकारियों ने मरीज के शव की अंत्येष्टि स्थगित करने का निर्णय लिया.

बताया जाता है कि जैसे ही स्थानीय लोगों को पता चला कि कोरोना से संक्रमित एक बुजुर्ग के शव को अंतिम संस्कार के लिए मुत्ताम्बलम इलाके के कोट्टायम नगरपालिका द्वारा संचालित शवदाह गृह लाया जा रहा है वैसे ही उन्होंने शवदाह गृह का गेट बंद कर दिया. स्थानीय ​निवासी विरोध कर रहे थे कि अगर शवदाह गृह में कोरोना मरीज का अंतिम संस्कार किया गया तो इलाके के लोग भी कोरोना से संक्रमित हो सकते हैं. विरोध कर रहे लोगों ने आरोप लगाया कि एक गिरिजाघर ने पहले ही शव को अपने कब्रिस्तान में दफनाने से इनकार कर दिया था, जिसके बाद बुजुर्ग के शव को यहां पर लाया गया.

मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर कोट्टायम के कांग्रेस विधायक तिरुवंचूर राधाकृष्णन अपने कुछ समर्थकों के साथ वहां पहुंचे और उन्होंने भी शव के अंतिम संस्कार न किए जाने का समर्थन किया. इसके बाद कोरोना मरीज के शव की अंत्येष्टि स्थगित करने का निर्णय लिया गया. बता दें कि रविवार को ही उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कोरोना मरीजों के शवों की अंत्येष्टि के दौरान हो रहे विरोध पर नाराजगी जताई थी. उन्होंने कहा था कि इस तरह की घटानएं पूरी तरह से अवांछित हैं. नायडू ने कहा था कि समय की मांग है कि हम पूर्वाग्रह के खिलाफ लड़ें और इसे जड़ से समाप्त करें.



इसे भी पढ़ें :- कोरोना संदिग्ध पति को एंबुलेंस में चढ़ाने के लिए गुहार लगाती रही महिला, सड़क पर तोड़ा दम


केरल में कोविड-19 के 927 नए मरीज सामने आए
केरल में रविवार को कोविड-19 के 927 नए मरीज सामने आए, जिनमें 16 स्वास्थ्य कर्मी भी शामिल हैं. इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 18,140 हो गई है. केरल की स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने बताया कि सबसे अधिक 175 नए संक्रमित राजधानी तिरुवनंतपुरम में सामने आए हैं. उन्होंने बताया कि इसके अलावा कासरगोड में 107, पथनमथिट्टा में 91, कोल्लम में 74 नए मामले आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि राज्य में कोविड-19 से दो और लोगों की मौत हुई है. इन्हें मिलाकर अबतक केरल में इस महामारी से 61 लोगों की जान गई है. त्रिशूर और मालापुरम में एक-एक व्यक्ति की मौत संक्रमण की वजह से हुई और उनकी उम्र 71 साल थी एवं अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading